Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs WI: टूटे अंगूठे से ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बने शमर जोसेफ, 7 विकेट लेकर दिलाई ऐतिहासिक जीत

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी. इस सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीतकर सीरीज बराबरी पर खत्म कर ली है.

Latest News
AUS vs WI: टूटे अंगूठे से ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बने शमर जोसेफ, 7 विकेट लेकर दिलाई ऐतिहासिक जीत

AUS vs WI 2nd Test, Shamar Joseph

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबला जीतकर सीरीज बराबरी पर खत्म कर ली है. इस मैच में वेस्टइंडीजी स्टार गेंदबाज शमर जोसेफ ने बेहद शानदार गेंदबाजी की. हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए शमर के पैर की उंगली में चोट आ गई थी, जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे. लेकिन उसके बाद उन्होंने वापसी की और कुल 7 विकेट झटके. शमर ने अपनी घातक गेंदबाजी से कंगारूओ बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. वहीं शमर ने खुलासा किया है कि वो मैदान पर उतरने वाले ही नहीं थे. आइए जानते हैं कि उन्होंने आगे क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- गाबा में फिर हारा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज ने 8 रन से चटाई धूल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने के बाद शमर जोसेफ ने कहा कि, "अपने साथियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद. मैं आज मैदान पर आने वाला भी नहीं था. लेकिन डॉक्टर का शुक्रिया. उन्होंने मेरे पैर के अंगूठे में कुछ सुधार किया. एक के बाद एक विकेट लेना हमारी सकारात्मकता ही थी. अपने मूल सिद्धांतों पर कायम रहते हुए, बस ऑफ-स्टंप के शीर्ष पर टिके रहे. मैं वास्तव में ऐसा करता हूं." शमर ने अपनी घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जीत दिलाई है. 

मेरी आंखू में आंसू आ गए- शमर

उन्होंने आगे कहा, "मुझे वास्तव में लगता है कि हमने सीरीज जीत ली है. हालांकि ये 1-1 बराबर हुई है, लेकिन ऐसा लगता है जैसे हमने इसे जीत लिया है. मेरी आंखों में आंसू आ रहे हैं लेकिन जब मैंने पांच विकेट लिए तो मैं पहले ही रो पड़ा था. बस इस बात से खुश हूं कि हमने टेस्ट जीत लिया, हमने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया को कब हराया था. ये मुझे याद नहीं है. लेकिन आज हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है. मैं बस यही चाहता हूं कि हम आनंद लें, जश्न मनाएं और खुश रहें. यह कठिन है लेकिन मैं उतना थका हुआ नहीं हूं. क्योंकि मैं अपनी टीम के लिए ऐसा करना चाहता था."

चोटिल होने के बाद अंत तक गेंजबाजी करते रहे शमर

शमर ने कहा, "मैंने अपने कप्तान से कहा कि आखिरी विकेट गिरने तक मैं अंत तक गेंदबाजी करूंगा. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरे पैर का अंगूठा कैसा है. मैं ठीक हूं. मैंने ये उसके लिए किया और मुझे खुशी है कि अब उसे मुझ पर गर्व है. बता दें कि शमर ने दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद भी लगातार विकेट झटके. उन्होंने चौथी पारी में एक के बाद एक कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे. इस मैच को शमर की घातक गेंदबाजी के बदौतल टीम ने 8 रन से जीत लिया है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement