Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meg Lanning Break: ऑस्ट्रेलिया कप्तान मेग लेनिंग ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद लिया क्रिकेट से ब्रेक, कारण है पर्सनल

Australia Captain Break: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लेनिंग (Meg Lanning Break) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में गोल्ड मेडल जीतने के बाद खेल से ब्रेक लिया है. उन्होंने बोर्ड को अपने फैसले की जानकारी दी है और क्रिकेट बोर्ड ने उनके फैसले का सम्मान करने की बात कही है. 

Meg Lanning Break: ऑस्ट्रेलिया कप्तान मेग लेनिंग ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद लिया क्रिकेट से ब्रेक, कारण है पर्सनल

Meg Lanning

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने मेग लेनिंग की कप्तानी में ही गोल्ड मेडल जीता है. लेनिंग ने प्रतियोगिता के बाद क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए ब्रेक लिया है. क्रिकेट बोर्ड ने उनके फैसले की जानकारी दी है. लेनिंग ने अपने बयान में कहा है कि लंबे समय से लगातार क्रिकेट खेल रही हैं और अब वह अपने निजी जीवन पर ध्यान देना चाहती हैं. 

Meg Lanning ने बताया ब्रेक का कारण 
मेग लेनिंग ने अपने फैसले की जानकारी बोर्ड को दे दी है. फैसले में उन्होंने लिखा, 'मैं पिछले कई सालों से लगातार क्रिकेट खेल रही हूं और मुझे खुशी है कि अपने देश का प्रतिनिधत्व करने का मौका मिला है. लगातार खेल में व्यस्त रहने की वजह से मुझे अपनी निजी जिंदगी पर ध्यान देने का मौका नहीं मिला है. मैंने फैसला किया है कि एक ब्रेक लेकर मैं अपनी निजी जिंदगी पर थोड़ा ध्यान दूं.'

लेनिंग ने अपने औपचारिक नोट में सपोर्ट स्टाफ, टीम के साथी खिलाड़ियों समेत बाकी लोगों का शुक्रिया अदा किया है. बोर्ड ने उनके फैसले पर कहा है कि हमें अपनी कप्तान की उपलब्धियों पर गर्व है और हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं. 

यह भी पढ़ें: एशिया कप 2022 से पहले रोहित शर्मा ने खोल दिया राज़, आखिर टीम इंडिया में क्यों हो रहे हैं इतने बदलाव 

पहले भी कई खिलाड़ी ले चुके हैं लंबा ब्रेक 
खिलाड़ियों को अपने व्यस्त शेड्यूल की वजह से अक्सर ही परिवार के साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलता है. इससे पहले भी कई खिलाड़ी निजी कारणों से लंबा ब्रेक ले चुके हैं. बुधवार को ही न्यूजीलैंड के स्टार बोलर ट्रेंट बोल्ट ने भी बोर्ड के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया है ताकि वह अपने परिवार को समय दे सकें.

बेन स्टोक्स, ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी भी ब्रेक ले चुके हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने मेंटल हेल्थ की वजह से ब्रेक लिया था. उस वक्त उन्होंने खुलकर कहा था कि वह डिप्रेशन से जूझ रहे हैं और उन्हें अपने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देनी है. बेन स्टोक्स भी मेंटल हेल्थ की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: 36 साल का है ये बल्लेबाज, वनडे में कर रहा भारत की कप्तानी, पढ़ें फिर भी क्यों बता रहा खुद को बोझ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement