Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में मचा हड़कंप, मार्नस लाबुशेन पर लगा बैन; इस वजह से लिया गया एक्शन

Marnus Labuschagne Suspension: ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन सस्पेंड होने वाले हैं. जानें किस वजह से लिया जा रहा स्टार बल्लेबाज पर एक्शन.

Latest News
Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में मचा हड़कंप, मार्नस लाबुशेन पर लगा बैन; इस वजह से लिया गया एक्शन

मुश्किल में मार्नश लाबुशेन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में अंपायर से बहस करने के कारण उन पर बैन लगने वाला है. लाबुशेन शुक्रवार को ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड में खेले गए टी20 मैक्स सेमीफाइनल मैच के दौरान अंपायर से उलझ गए थे. रेडलैंड्स की कप्तानी कर रहे लाबुशेन ने वैलीज टीम के बल्लेबाज ह्यू वेबगेन को नॉट आउट दिए जाने के फैसले का विरोध किया था. इस दौरान अंपायर के साथ उनकी तीखी नोकझोंक हो गई. अब लाबुशेन को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.


ये भी पढ़ें: टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलवा, विराट कोहली को भी हुआ बंपर फायदा, जानें बाबर आजम का हाल 


यह घटना वैलीज के रन चेज के दौरान हुई. रेडलैंड्स के विकेटकीपर ने वेबगेन का कैच लपक लिया था, लेकिन अंपायर ने इसे 'बम्प बॉल' करार दे दिया. इसके बाद मार्नस लाबुशेन भड़क गए. लाबुशेन ने अंपायर से काफी देर तक बहस की, जबकि उन्हें खेल को चलने देने के लिए कहा गया. हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि बल्लेबाज वेबगेन आउट थे. लाबुशेन का भी यही मानना था और वह अंपायर से लगातार इस बारे में बात कर रहे थे. अगली गेंद के बाद जब लाबुशेन ने फिर से इस बारे में बातचीत शुरू की तो उन्हें दूर जाने के लिए कहा गया. 

उस ओवर के बाद अंपायर्स ने आपस में बातचीत की, जिससे पता चलता है कि लाबुशेन को अपने किए का परिणाम भुगतना पड़ेगा. इस दाएं हाथ के बल्लेबाज पर अंपायर के खिलाफ लेवल 2 के अपराध का आरोप लगाया गया है. हालांकि लाबुशेन ने बहस के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था. फिर भी इस सप्ताह लाबुशेन को ट्रिब्यूनल की सुनवाई का सामना करना पड़ सकता है, जहां उन्हें सस्पेंड किया जा सकता है.

इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं लाबुशेन

30 वर्षीय लाबुशेन को आगामी वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड के लिए उड़ान भरना है. ट्रिब्यूनल की सुनवाई का जो भी फैसला आएगा, उसका लाबुशेन के इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर असर नहीं होगा. क्योंकि आचरण आयुक्त के पास उन्हें इंटरनेशनल मैचों से सस्पेंड करने का अधिकार नहीं है. इसका मतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लाबुशेन खेल सकते हैं. हालांकि उन्हें घरेलू क्रिकेट में सस्पेंशनल झेलना पड़ सकता है, जिससे वह शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. लाबुशेन को इसी साल 2024-25 सीजन के लिए क्वींसलैंड का कप्तान बनाया गया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement