Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया की T20 टीम का ऐलान, वर्ल्डकप का कप्तान अभी तक तय नहीं

Australia's T20 squad to tour New Zealand: 21 फरवरी से न्यूजीलैंड में खेले जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान कर दिया गया है.

Latest News
ऑस्ट्रेलिया की T20 टीम का ऐलान, वर्ल्डकप का कप्तान अभी तक तय नहीं

Australia's T20 squad to tour New Zealand 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एक बार फिर से अपने पीक पर नजर आ रही है. 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने वाली कंगारू टीम ने वनडे वर्ल्डकप का भी खिताब जीता और अब इस टीम की नजरे इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप पर टिकी हैं. उससे पहले टीम न्यूजीलैंड को दौरा करेगी, जहां उनकी तैयारियों का पता चलेगा. इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. आपको बता दें कि अमेरिका में पहली बार कोई आईसीसी इवेंट का आयोजन होने जा रहा है और यहां किसी भी टीम को ज्यादा खेलने के अनुभव नहीं है. ऐसे में सभी टीमें अपनी मजबूत टीम उतारने की कोशिश करेंगी. 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के फैंस को लगा झटका, तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह  

हालांकि टी20 वर्ल्डकप में टीम की कमान कौन संभालेगा, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने यह तो स्पष्ट कर दिया है कि वर्ल्डकप से पहले मिचेल मार्श ही टी20 टीम के कप्तान होंगे लेकिन वर्ल्डकप में टीम को कौन लीड करेगा. इसके बारे में वे अभी तक असमंजस में हैं. ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्डकप से पहले सिर्फ 6 टी20 मुकाबले खेलने हैं. तीन मैचों की सीरीज वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही है और तीन मैच न्यूजीलैंड के साथ खेले जाएंगे. इस दौरान कई खिलाड़ी चोटिल भी हुए हैं तो उम्मीद की जा रही है कि वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे. 

वार्नर को भी टीम में मिली जगह

टीम में डेविड वॉर्नर को शामिल किया है, जिन्होंने टी20 वर्ल्डकप खेलने की इ्च्छा जताई थी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 का खिताब जिताने वाले कप्तान पैट कमिंस भी न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं. वनडे वर्ल्डकप के फाइनल के हीरो ट्रेविस हेड भी वापसी कर रहे हैं. मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और मैक्सवेल को भी जगह दी गई है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया

मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जम्पा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement