Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs PAK: बाबर आजम को इस खिलाड़ी पर है घमंड, '20-30 ओवर खेलकर ही कर सकता है चमत्कार'

Babar Azam in Press Conference: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोली बड़ी बात.

ENG vs PAK: बाबर आजम को इस खिलाड़ी पर है घमंड, '20-30 ओवर खेलकर ही कर सकता है चमत्कार'

Babar Azam Press Conference

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप से विदा लेने के लिए पैकिंग शुरू कर चुकी है. इस बीच कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी बड़बोलापन दिखाई है. दरअसल, श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर कर दी है. पाक टीम को टॉप-4 में पहुंचने के लिए ऐसा टास्क मिला है, जिसे हासिल करना कहीं से भी मुमकिन नहीं लग रहा है. बाबर सेना को आखिरी लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस में खेलना है (ENG vs PAK). उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को 287 रन से हराना होगा या टारगेट को 15 गेंदों में हासिल करना होगा. ऐसा क्रिकेट में रोज-रोज नहीं होता, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान को भरोसा है कि कुछ भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की क्यों बैंड बजा रहे हैं नवीन उल हक? आखिरी मैच से पहले अफगानी खिलाड़ी ने दिखाया आईना


इस खिलाड़ी पर बाबर आजम को है घमंड

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर ने फखर जमान को लेकर बड़ा बयान दिया. उनका कहना था कि यह खिलाड़ी 20-30 ओवर खेलता है, तो वे बड़े स्कोर तक पहुंच सकते हैं. फखर को वर्ल्डकप 2023 में पहला मैच खेलने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. इमाम उल हक के लगातार खराब प्रदर्शन से उन्हें दोबारा खेलने का मौका मिला. फखर ने बांग्लादेश के खिलाफ ताबड़तोड़ 81 रन कूटकर पाकिस्तान की लगातार चार हार का सिलसिला तोड़ा. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 402 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने तूफानी शतक ठोककर पाकिस्तान को मुकाबले में आगे रखा. बारिश की वजह से मुकाबला आगे नहीं होने पर पाकिस्तान ने वह मैच डीएलएस मेथड से 21 रन से जीत लिया था. बाबर को एक बार फिर फखर से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

पाकिस्तान के कप्तान ने और क्या कहा?

बाबर आजम पूरे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पॉजिटीव दिखे. उन्होंने कहा, "क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. हम टूर्नामेंट का अंत शानदार तरीके से करने की कोशिश करेंगे." फखर के अलावा बाबर ने इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद रिजवान से भी धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद की. बाबर ने कहा, "अगर फखर जमान 20-30 ओवर खेल जाते हैं, तो जिसकी हमें जरूरत है, वह हम हासिल कर सकते हैं. मैच में इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद रिजवान की भूमिका भी अहम होगी."

सेमीफाइनल की रेस से बाहर इंग्लैंड के लिए भी महत्वपूर्ण मैच

इंग्लैंड की टीम 8 मैचों में 6 मैच हारकर टूर्नामेंट से पहले ही बार हो चुकी है. पिछले मैच में नीदरलैंड्स को हराकर लंबे समय बाद वे तालिका में अंतिम स्थान से ऊपर की ओर बढ़े थे. 2025 का चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में खेला जाना है. जिसके लिए टीमें इसी वर्ल्डकप में तय होंगी. मेजबान होने के नाते पाकिस्तान की टीम ऑटोमेटिक क्वालीफाई करेगी, वहीं वर्ल्डकप 2023 में टॉप-8 में रहने वाली टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट मिलेगा. इंग्लैंड की टीम अभी तालिका में सातवें स्थान पर है. वे पाकिस्तान को हराकर टॉप-8 में ही रहना चाहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement