Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ban vs NZ Pitch Report: वर्ल्डकप से पहले बांग्लादेश के सामने घर में लाज बचाने की चुनौती, पढ़ें शेर-ए-बांग्ला का हाल

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद नए कप्तान की अगुवाई में उतरेंगे बांग्ला टाइगर्स

Ban vs NZ Pitch Report: वर्ल्डकप से पहले बांग्लादेश के सामने घर में लाज बचाने की चुनौती, पढ़ें शेर-ए-बांग्ला का हाल

Bangladesh Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: घर पर वनडे में मजबूत माने जानी वाली बांग्लादेश के सामने सीरीज बचाने की चुनौती आ गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश का कारण धुल गया था. जबकि दूसरे मैच में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम को 86 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी. अब तीसरे और निर्णायक वनडे में टीम नए कप्तान के अंदर खेलेगी. वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. ऐसे में टीम की कमान लिटन दास के हाथों में थी. तीसरे वनडे के लिए उन्हें भी आराम दे दिय गया है. अब टीम नजमुल हसन शांतो की अगुवाई में खेलेगी. आइए देखते हैं कि शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम की पिच किसका साथ देगी.

बांग्लादेशी गेंदबाजी का संतोषजनक प्रदर्शन 

जहां दूसरे वनडे में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने निराश किया तो वहीं इस सीरीज में बांग्लादेश की गेंदबाजी लाजवाब रही है. पहले वनडे में बांग्लादेश ने 33.4 ओवर में आधी न्यूजीलैंड की टीम को पवेलियन में भेज दिया था. और रन सिर्फ 136 खर्चे थे. हालांकि बारिश ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया और मैच पूरा नहीं हो पाया. दूसरे वनडे में एक बार फिर बांग्लादेश की टीम पहले गेंदबाजी कर रही थी. 157 के स्कोर तक उन्होंने न्यूजीलैंड को पांच झटके दे दिए थे, लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने कीवी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. फिर ईश सोढ़ी की घातक गेंदबाजी से बांग्लादेश 168 रन ढेर हो गया.

यह भी पढ़ें: एशियन गेम्स में मिला भारत को दूसरा गोल्ड, महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को किया ध्वस्त

स्पिनरों को मदद करती है बांग्लादेश की पिचें

सबकॉन्टिनेंट की पिचों पर स्पिनरों को खूब मदद मिलती है. ऐसे में ढाका का यह मैदान भी कोई दूजा नहीं है. यहां भी स्पिनरों का बोलबाला रहता है. इस मैदान पर एवरेज स्कोर की बात करें तो यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 222 रन बना पाती है. यहां अब तक खेले गए 129 वनडे मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 59 मैचों में जीती है. जबकि रन चेज करने वाली टीम 67 मुकाबलों में जीती है. इन आंकड़ों को देखते हुए कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करना चाहेगी. इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड भारत के नाम है. टीम इंडिया ने यहां 2011 विश्व कप के उद्घाटन मुकाबले में 370 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया था. सबसे कम रन का रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम है. भारत ने 2014 में मेजबान टीम को 58 रन पर ढेर कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement