Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs NZ Pitch Report: धीमी पिच पर बांग्लादेश को मिलेगी जीत या कीवी लगाएंगे हैट्रिक? जानें चेपॉक की पिच किसका देगी साथ

BAN vs NZ: चेपॉक में हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में स्पिन फ्रेंडली पिच देखने को मिला था. इसे देख बांग्लादेशी स्पिनर्स उत्साहित होंगे, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड से सावधान रहने की जरूरत है.

BAN vs NZ Pitch Report: धीमी पिच पर बांग्लादेश को मिलेगी जीत या कीवी लगाएंगे हैट्रिक? जानें चेपॉक की पिच किसका देगी साथ

Bangladesh vs New Zealand Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने हैं. न्यूजीलैंड की टीम जीत के रथ पर सवार है. वहीं विजयी आगाज के बाद बांग्लादेश को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने करारी मात थी. यह बांग्लादेश का धर्मशाला से बाहर पहला मैच होगा. उन्होंने अपने पहले दोनों मुकाबले धर्मशाला में ही खेले थे. आइए देखते हैं इस मैच में चेपॉक के पिच की क्या भूमिका रहेगी.

यह भी पढ़ें: रन चेज में विराट कोहली से आगे निकले रोहित, आंकड़े देख खुद तय कीजिए कौन है चेज मास्टर

न्यूजीलैंड का हालिया फॉर्म जबरदस्त

वर्ल्डकप में आने से पहले न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को उनके घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से मात दी थी. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. वहीं दूसरे और तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने जबरदस्त टीम प्रदर्शन का मुजाहिरा पेश करते हुए बांग्लादेश को हराकर अपनी वर्ल्डकप तैयारियों का सबूत दिया था. इसके बाद न्यूजीलैंड अपने दोनों वार्म-अप मुकाबले जीतकर आत्मविश्वास के साथ वर्ल्डकप में आई. किवी टीम ने वर्ल्डकप की दावेदार इंग्लैंड को उद्घाटन मुकाबले में धो दिया. डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र ने बेहतरीन शतकीय पारियां खेली. इसके बाद अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने नीदरलैंड्स की चुनौती को आसानी से थाम लिया. 

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाए बांग्ला टाइगर्स

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को रौंदकर वर्ल्डकप का विजयी आगाज किया था. अफगान टीम को बांग्ला टाइगर्स ने 156 रन पर ही ढेर कर दिया था. उसके बाद आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया था. अगला मैच में उन्हें इंग्लैंड की मजबूत टीम ने धो दिया. बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 364 रन लुटा दिए. असंभव से दिख रहे टारगेट के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने भी समर्पण कर दिया और टीम 137 रन से हार गई. बांग्लादेश को जबरदस्त वापसी के लिए जाना जाता रहा है. वे चेन्नई की धीमी पिच पर कीवियों को स्पिन के जाल में जरूर फांसना चाहेंगे. 

किसका साथ देगी चेपॉक की पिच?

चेपॉक की काली मिट्टी की पिच स्पिन के लिए जानी जाती रही है. आईपीएल के दौरान भी यहां स्पिनरों के लिए खूब मदद रहती है. यहां भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में भी स्पिनरों का बोलबाला रहा था. हालांकि बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के स्पिनरों से भी सावधान रहना होगा. न्यूजीलैंड के स्पिनरों का बांग्लादेश में अच्छा प्रदर्शन रहा था. बांग्ला टाइगर्स अपने ही जाल में फंस गए थे. अगर चेपॉक में फिर से स्पिन फ्रेंडली पिच रहती है, तो मुकाबला दिलचस्प होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement