Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaun Marsh: आईपीएल के पहले सुपरस्टार ने लिया संन्यास, 23 साल के करियर पर लगाया विराम

Shaun Marsh retirement: ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वह सिडनी थंडर के खिलाफ अपने प्रोफेशनल करियर का आखिरी मैच खेलेंगे.

Latest News
Shaun Marsh: आईपीएल के पहले सुपरस्टार ने लिया संन्यास, 23 साल के करियर पर लगाया विराम

शॉन मार्श ने आईपीएल के पहले सीजन का ऑरेंज कैप जीता था

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज शॉन मार्श ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. मार्श बीबीएल में बुधवार को सिडनी थंडर के खिलाफ अपने करियर का आखिरी मैच खेलेंगे. उन्होंने शनिवार को नाबाद 64 रन की पारी खेल मेलबर्न रेनेगेड्स को जीत दिलाने के बाद इसकी घोषणा की. मार्श ने आईपीएल के पहले सीजन का ऑरेंज कैप जीता था. उस समय उनका इंटरनेशनल डेब्यू भी नहीं हुआ था.

40 की उम्र तक बोला बल्ला

मार्श 40 साल के हो चुके हैं. उम्र के इस पड़ाव में भी वह जबरदस्त फॉर्म में हैं. चोट के चलते मार्श बीबीएल सीजन 2023-24 में अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ देर से जुड़े. उन्होंने अब तक खेले पांच मैचों में 45.25 की औसत और 138. 16 के स्ट्राइक रेट से 181 रन ठोके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं.

मार्श का ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

आईपीएल 2008 में धमाल मचाने के बाद मार्श को ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने आईपीएल के पहले सीजन के ठीक बाद अपने जीवन का पहला इंटरनेशनल मैच खेला. 11 साल के अपने इंटरनेशनल करियर में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 38 टेस्ट, 73 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले. श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में ही उन्होंने शतक ठोक दिया था. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 34.31 की औसत से 2265 रन बनाए. वहीं वनडे में 40 के ऊपर की औसत से मार्श ने 2773 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 255 रन आए. मार्श ने टेस्ट में 6 और वनडे में 7 शतक लगाए.

आईपीएल से बनाया नाम

आईपीएल के उद्घाटन सीजन में मार्श का बल्ला जमकर बोला था. उन्होंने 11 मैचों में 68.44 की औसत से 616 रन ठोक दिए. इस उनका स्ट्राइक रेट 139.68 का रहा. वह अपने पूरे आईपीएल करियर में सिर्फ पंजाब किंग्स के लिए खेले. मार्श ने आईपीएल में कुल 71 मुकाबले खेले जिसमें 39.95 की औसत से 2477 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 20 अर्धशतक ठोके. आईपीएल में वह आखिरी बार 2017 में खेलते नजर आए.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने इजरायल का किया समर्थन, गंंवानी पड़ी अंडर-19 वर्ल्ड कप की कप्तानी 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement