Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं टूटेगी रोहित-राहुल की जोड़ी, BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच और स्पोर्ट स्टाफ के नाम का किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को टीम इंडिया के नए हेड कोच और स्पोर्ट स्टाफ के नाम का ऐलान कर दिया. इसमें द्रविड़ औ लक्ष्मण टीम के साथ जुड़े रहेंगे.

नहीं टूटेगी रोहित-राहुल की जोड़ी, BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच और स्पोर्ट स्टाफ के नाम क�ा किया ऐलान

BCCI announces extension of contracts for Head Coach and Support Staff till 2024 t20 world cup rahul dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के लिए कॉन्ट्रेक्ट के विस्तार की घोषणा कर दी है. हाल ही में आयोजित हुए आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनके कॉन्ट्रेक्ट की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ से बात की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की. बोर्ड का मानना है कि भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और उनकी असाधारण कार्यसैली की सराहना की. बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना की है. 

ये भी पढ़ें: गुवाहाटी में ऐसे गरजे गायकवाड कि टूट गया विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, "राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता, काम करने की शैली और लगातार बेहतर प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, आप हमेशा अत्यधिक जांच के दायरे में रहते हैं और मैं इसका विस्तार करता हूं." न सिर्फ चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी उनकी सराहना की जाती है. भारतीय टीम का प्रदर्शन उनके रणनीतिक मार्गदर्शन का प्रमाण है. मुझे खुशी है कि उन्होंने मुख्य कोच बने रहने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और यह आपसी सम्मान की बात करता है. और उनके और बीसीसीआई के बीच साझा दृष्टिकोण. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व में टीम सफलता के शिखर तक पहुंचेगी.'

जय शाह ने की द्रविड़ की तारीफ

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “मैंने उनकी नियुक्ति के समय कहा था कि मुख्य कोच की भूमिका संभालने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है और द्रविड़ ने अपने प्रदर्शन से खुद को फिर से साबित कर दिया है.” टीम इंडिया अब सभी प्रारूपों में एक मजबूत टीम है और तीनों फॉर्मेट में हमारी टॉप रैंकिंग उनके दृष्टिकोण, मार्गदर्शन और टीम के लिए उनके द्वारा तैयार किए गए रोडमैप को दर्शाती है. फाइनल से पहले लगातार 10 गेम जीतने के बाद, हमारा विश्व कप अभियान असाधारण से कम नहीं था. मुख्य कोच को हमारा पूरा समर्थन रहेगा और हम उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार सफलता के लिए आवश्यक सभी तरह से मदद करेंगे.

जानें कोच द्रविड़ ने क्या कहा

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, "टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल यादगार रहे हैं. साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं, और इस पूरे सफर के दौरान टीम का  समर्थन शानदार रहा है. हमने ड्रेसिंग रूम में जो कल्चर स्थापित की है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है. हमारी टीम के पास जो स्किल और प्रतिभा है, वह अभूतपूर्व है, और हमने जिस बात पर जोर दिया है वह है सही प्रक्रिया का पालन करते हुए और अपनी तैयारियों पर कायम रहना और रिजल्ट देना. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement