Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gender Equality in Cricket: BCCI का बड़ा ऐलान, अब पुरुष और महिला क्रिकेटरों को मिलेगी समान फीस

BCCI Match fee: बीसीसीआई ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. बोर्ड ने कहा है कि अब से पुरुष और महिला क्रिकेटरों को एक समान मैच फीस दी जाएगी.

Gender Equality in Cricket: BCCI का बड़ा ऐलान, अब पुरुष और महिला क्रिकेटरों को मिलेगी समान फीस

bcci 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Gender Equality in Cricket in India: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बड़ी घोषणा की है. बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि अब से पुरुष और महिला क्रिकेटरों को एक समान मैच फीस दी जाएगी. महिला क्रिकेटरों की मैच फीस पुरुष क्रिकेटरों के बराबर किए जाने के इस फैसले की काफी तारीफ हो रही है. बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा है कि कॉन्ट्रैक्टेड सीनियर वुमेंस क्रिकेटरों को उतनी ही मैच फीस दी जाएगी, जितनी की पुरुष क्रिकेटरों को मिलती है.

बीसीसीआई सेक्रेटरी ने कहा, 'मुझे ये घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है. बोर्ड का ये पक्षपात को खत्म करने के लिए उठाया गया पहला कदम है. हम अपनी कॉन्ट्रैक्टेड महिला क्रिकेटरों के लिए भी एक समान फीस रखेंगे. अब से पुरुष और महिला क्रिकेटरों की फीस एक समान होगी. क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के नए युग में प्रवेश कर रहे हैं.'

जय शाह ने इस बारे में ट्वीट कर के जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में कहा है कि भारतीय महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर मैच फीस दी जाएगी. टेस्ट मैच में 15 लाख, वनडे के लिए 6 लाख और टी20 इंटरनेशनल के लिए 3 लाख. महिला क्रिकेटरों को एक समान फीस मिले ये उनके लिए कमिटमेंट है, मैं कराउंसिल का भी उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं, जय हिंद. न्यूजीलैंड क्रिकेट समान मैच फीस लागू करने वाला पहला बोर्ड था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement