Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, 2023 वनडे वर्ल्डकप के बाद टीम से छुट्टी करने का प्लान तैयार

5 अक्टूबर से पहले भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत होने जा रही है लेकिन इससे पहले BCCI ने विराट कोहली को लेकर बड़ा फैसला किया है.

Virat Kohli को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, 2023 वनडे वर्ल्डकप के बाद टीम से छुट्टी करने का प्लान तैयार

BCCI set to rest Virat Kohli after odi World cup 2023 to make him fresh for the 2027 World Cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वर्ल्डकप 2023 के बाद कई सीनियर्स खिलाड़ी संन्यास ले लेंगे लेकिन कई खिलाड़ियों के अगले वर्ल्डकप में खेलने के संभावनाए हैं. उनमें से एक खिलाड़ी हैं विराट कोहली. इस स्टार बल्लेबाज ने अपनी कप्तानी में टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था लेकिन वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली इस बार भारत में हो रहे वर्ल्डकप में भी टीम इंडिया से सबसे बड़े बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरेंगे. बीसीसीआई और फैंस के साथ क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी जानते हैं कि कोहली की उपस्थिति टीम को कितना मजबूत बनाती है. इसलिए वर्ल्डकप से पहले विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा फैसला किया है. स्पोर्ट्स तक के अनुसार बीसीसीआई 2023 वनडे वर्ल्डकप के बाद विराट कोहली को लंबा आराम देने की तैयारी में हैं ताकि वह 2027 वर्ल्डकप तक फ्रेश रहें. 

ये भी पढ़ें: फिर से एशियन चैंपियन बनने की तैयारी में जुटी टीम इंडिया, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे से लेकर एशिया कप 2023 के फाइनल तक भारत ने 9 मैच खेले, जिसमें विराट कोहली को सिर्फ 3 बार ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. कोहली को बीसीसीआई 2027 वर्ल्डकप तक बचा कर रखना चाहती है इसलिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा रेस्ट देने की कोशिश कर रही है. हालांकि इस फैसले को लेकर कई फैंस ने आपत्ति भी जताई थी. फैंस का कहना था कि सचिन तेंदुलकर के शतकों और वनडे रनों का रिकॉर्ड न टूट जाए इसलिए बीसीसीआई उन्हें कम से कम मैच खेलने को दे रही है. हालांकि सच्चाई कुछ और ही है. विराट कोहली अगर 2027 वर्ल्डकप तक फिट रहते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर होगी. 

2027 वर्ल्डकप तक इन खिलाड़ियों का खत्म हो सकता है करियर

2023 वर्ल्डकप के बाद से टीम इंडिया के कई सीनियर्स खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. इसमें मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी शामिल हैं. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और शिखर धवन भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में टीम में किसी सीनियर खिलाड़ी का रहना जरूरी है. ऐसे में बीसीसीआई ने विराट कोहली पर भरोसा किया है और उन्हें अगले साल वर्ल्डकप तक टीम में बनाए रखने के लिए टीम से बाहर करने का प्लान तैयार किया है. विराट कोहली को फिट और तरोजाता रखने के लिए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है. 

वनडे में विराट को दमदार आंकड़े

कोहली ने पहला वनडे वर्ल्डकप 2011 में खेला था और अब तक 3 वर्ल्डकप का हिस्सा रह चुके हैं. कोहली ने 2015 और 2019 वर्ल्डकप भी खेला है. वह 2023 और 2027 वर्ल्डकप खेलने के बाद 5 वर्ल्डकप खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट कोहली ने अब तक 280 वनडे मुकाबले खेले हैं और 57 की औसत से 13027 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 47 शतक और 65 अर्धशतक भी लगाया है. उनका वनडे में स्ट्राइक रेट 93 का रहा है और 183 उनका बेस्ट स्कोर है, जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2012 में बनाया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement