Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस भारतीय गेंदबाज को चुना गया T20 Bowler of The Year, चटका चुका है इतने विकेट

Team India के लिए टी20 में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भुवी को साल 2022 के बॉलर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया है.

इस भारतीय गेंदबाज को चुना गया T20 Bowler of The Year, चटका चुका है इतने विकेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अपनी गेंदबाजी और स्विंग के लिए मशहूर भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार फिलहाल भारतीय टीम से बाहर हैं लेकिन उनका प्रदर्शन पिछले साल काफी शानदार रहा था. साल 2022 के शानदार प्रदर्शन के लिए ही भुवी को 2022 के लिए बॉलर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. बुमराह अपनी धारदार गेंदबाजी के चलते पिछले साल भारतीय टीम के लिए एक अहम कड़ी साबित हुए थे. 

बता दें कि यह अवॉर्ड भुवी को CEAT लिमिटेड ने मुंबई में CEAT क्रिकेट रेटिंग पुरस्कार 2023 समारोह में दिया है. सीसीआर एक वैश्विक मंच बन गया है जो क्रिकेट बिरादरी को एकजुट करता है. इसके तहत ही जून 2022-मई 2023 के लिए सीईएटी क्रिकेट रेटिंग ने महिला और पुरुष खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया है. 

यह भी पढ़ें- 'किसी खिलाड़ी को नीचा दिखाना गलत' टीम सेलेक्शन को लेकर मचा बवाल तो फैंस पर भड़के अश्विन

भुवी ने शेयर की थी फोटो

सीएट लिमिटेड द्वारा दिए गए इस अवॉर्ड को लेने के लिए भुवनेश्वर कुमार ने खुशी जताई है. भुवी ने अपने इस अवॉर्ड जीतने की जानकारी इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करके भी दी है. बता दें कि भुवी अपने टी20 इंटरनेशनल के करियर में अब तक 87  मैचों में 90 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.96 रहा है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhuvneshwar Kumar (@imbhuvi)

यह भी पढ़ें- 'अभी मैं जिंदा हूं' अपनी मौत की खबर पर जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान का फूटा गुस्सा, कही ये बात

बेहतरीन रहा था साल 2022

बता दें कि साल 2022 में टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. भुवी ने पिछले साल खेले 32 मुकाबलों में 19.56 की औसत से 37 विकेट लिए थे. भुवी अपनी किफायती इकॉनमी रेट के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 6.98 की इकॉनमी से बॉलिंग की थी. भुवी की बेस्ट बॉलिंग की बात करें तो वह 4 रन देकर 5 विकेट रहा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement