Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BWF world Championship: एचएस प्रणॉय का शानदार खेल जारी, लक्ष्य को हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

BWF World Badminton Championship 2022: एचएस प्रणॉय और सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी पदक से सिर्फ एक जीत दूर हैं.

Latest News
BWF world Championship: एचएस प्रणॉय का शानदार खेल जारी, लक्ष्य को हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Lakshya sen vs HS Pranoy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टोक्यो में आयोजित BWF World Badminton Championship 2022 में गुरुवार को लक्ष्य सेन को हाराकर एचएस प्रणॉय ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस हार के साथ पिछले साल के कांस्य पदक विजेता का सफर समाप्त हो गया है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 चैंपियन लक्ष्य के खिलाफ प्रणॉय ने शानदार शुरूआत की और पहला गेम 21-17 से अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में लक्ष्य ने वापसी की और 21-16 से गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया. तीसरे और निर्णायक गेम में एचएस प्रणॉय ज्यादा प्रभावशाली नज़र आए और गेम के साथ मुकाबला भी अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak: महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के बैटिंग कोच ने दी भारत को वॉर्निंग, जानें क्या कहा

मेंस सिंगल्स में एचएस प्रणॉय ही भारत की एक मात्र उम्मीद बचे हैं. इससे पहले बी साई प्रणीत और पिछले संस्करण के सिल्वर मेडलिस्ट  किदांबी श्रीकांत भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. प्रणॉय के अगला मुकाबला चीन के झाओ जुन पेंग से होगा, जिन्होंने किदांबी को दूसरे दौर में मात दी है. 

मेंस डबल्स स्पर्धा में भारत की सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना लिया है, तो वहीं एमआर अर्जुन और ध्रूव कपिला ने अंतिम 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ी का कांस्य पदक पक्का हो जाता है. 

महिला सिंगल्स में साइना नेहवाल के वॉकओवर के बाद भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. तो वूमेंस डबल्स में भी कोई भी भारतीय जोड़ी नहीं बची है.इसके अलावा भारत की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी भी हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गई है. भारत 2010 के बाद से बैडमिंटन चैंपियनशिप से कभी भी बिना पदक के खाली हाथ नहीं लौटा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement