Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Champions Trophy 2025: भारत के आगे फिर झुका पाकिस्तान, जानें कैसे?

Champions Trophy 2025: एक बार फिर पाकिस्तान को भारत के आगे झुकना पड़ा है. बीसीसीआई ने आईसीसी से चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर चर्चा की है.

Latest News
Champions Trophy 2025: भारत के आगे फिर झुका पाकिस्तान, जानें कैसे?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025, भारत बनाम पाकिस्तान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में है, जिसे लेकर काफी बवाल चल रहा है. क्योंकि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा और अब बीसीसीआई ने आईसीसी से बातचीत भी की है. एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसे में आईसीसी इस टूर्नामेंट को हाईब्रिड मॉडल से करवाएगी. इतना ही नहीं पाकिस्तान ने टूर्नामेंट का ड्रॉफ्ट भी आईसीसी को सौंप दिया था. लेकिन एक बार फिर भारत के आगे पाकिस्तान को झुकना पड़ा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, आईसीसी ने बीसीसीआई से चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर चर्चा की थी. हालांकि भारतीय बोर्ड ने अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से साफ मना कर दिया है. बीसीसीआई ने आईसीसी से कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के मैच दुबई या श्रीलंका में रखे जाएं. वहीं ये टूर्नामेंट में हाईब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है. वहीं भारत के सभी मुकाबले में दुबई में होने की संभावना है. हालांकि अभी इसपर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. 

हाईब्रिड मॉडल के तहत हो चुका है एशिया कप

मेंस एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में ही थी, लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से साफ इंकार कर दिया था, जिसके बाद हाईब्रिड मॉडल के तहत टूर्नामेंट आयोजित हुआ था. उस दौरान टीम इंडिया के सभी मुकाबले में श्रीलंका में खेले गए थे और टीम इंडिया ने खिताब भी अपने नाम किया था. वहीं अब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 भी हाईब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है.

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आया था पाकिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत भेजा. जहां पाकिस्तान की टीम का काफी शानदार स्वागत भी हुआ था. लेकिन टीम ने भारत में काफी खराब प्रदर्शन किया था और टीम इंडिया से भी करारी हार का सामना किया था. पाक टीम टूर्नामेंट से जल्दी ही बाहर हो गई थी. इसी वजह से पाकिस्तानी चाह रहे हैं कि टीम इंडिया भी पाकिस्तान आएं.


यह भी पढ़ें- Carlos Alcaraz ने रचा इतिहास, नोवाक जोकोविच को हरा विंबलडन खिताब जीता   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement