Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

6 6 6 6... क्रिस गेल की आई आंधी, खतरे में पड़ गया युवराज का रिकॉर्ड

LLC 2023: लिजेंड्स लीग में दिखे पुराने क्रिस गेल. 55 गेंदों में खेली 84 रनों की पारी. चार गेंदों में लगाए चार छक्के.

6 6 6 6... क्रिस गेल की आई आंधी, खतरे में पड़ गया युवराज का रिकॉर्ड

Chris Gayle Legends League

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिक्स हिटिंग मशीन क्रिस गेल का जलवा आज भी बरकरार है. यूनिवर्स बॉस जब भी मैदान पर उतरते हैं छक्कों की झड़ी लगा देते हैं. कुछ ऐसा ही लीजेंड्स लीग में देखने को मिला है. इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेले जा रहे एलिमिनेटर मुकाबले में गेल ने ऐश्ले नर्स को लगातार चार छक्के जड़ दिए. ऐसा लग रहा था वह छह गेंदों में छह छक्के लगाकर युवराज सिंह की तरह रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराकर मानेंगे. हालांकि पांचवीं गेंद चौके के लिए गई और आखिरी गेंद पर सिंगल आया. बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूकने के बावजूद गेल ने सूरत में समां बांध दिया.

यह भी पढ़ें: रवि बिश्नोई ने खत्म की राशिद खान की बादशाहत, बने दुनिया के नंबर एक गेंदबाज

बेकार गई गेल की तूफानी पारी

इससे पहले गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ने पहले बैटिंग के लिए बुलाए जाने पर 223 रन का स्कोर खड़ा किया. कप्तान गंभीर ने आगे से अगुवाई करते हुए 30 गेंदों में 51 रन की लाजवाब पारी खेली. बेन डंक और भरत चिपल्ली ने आतिशबाजी करते हुए इंडिया कैपिटल्स को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. बेन डंक ने 10 गेंदों में 30 रन ठोके तो वहीं भरत चिपल्ली ने 16 गेंदों में 35 रन बनाए. फाइनल की रेस में बने रहने के लिए गुजरात ने गेल को इम्पैक्ट सब के रूप में ओपनिंग करने के लिए भेजा.

उन्होंने और जैक कैलिस ने मिलकर गुजरात को तीन ओवर में ही 41 रन पर पहुंचा दिया था. हालांकि कैलिस 8 गेंदों में 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए. इसके बाद गुजरात को जल्दी जल्दी दो और झटके लगे जिससे रन चेज मुश्किल लग रहा था. गेल को यहां से केविन ओ ब्रायन के रूप में बढ़िया साथी मिला. दोनों ने 9.4 ओवर में 115 रनों की साझेदारी कर डाली. गेल और केविन ओ ब्रायन की धुआंधार बल्लेबाजी से गुजरात को जीत के लिए 13 गेंदों में 23 रनों की जरूरत थी. लेकिन इंडिया कैपिटल्स ने लगातार गेंदों पर इन दोनों खतरनाक बल्लेबाजों को आउट कर मुकाबले अपने पक्ष में मोड़ लिया.

हरभजन की टीम से होगा अब गंभीर का मुकाबला

गुजरात जायंट्स को 12 रन से हराते हुए इंडिया कैपिटल्स दूसरे क्वालीफायर्स में पहुंच गई है. जहां उनका सामना हरभजन सिंह की अगुवाई वाली मणिपाल टाइगर्स से होगा. कल यानी बुधवार को इन दोनों टीमों में से जो भी जीतेगा वह 9 दिसंबर को सुरेश रैना की टीम अर्बनाइजर्स हैदराबाद से फाइनल में भिड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement