Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

4 मैच जीतने के बाद भी नंबर 1 नहीं बनी टीम इंडिया, देखें World Cup 2023 Points Table में कौन, कहां है

World Cup 2023 Points Table: बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत के बावजूद भारत दूसरे नंबर पर. श्रीलंका को अभी भी अंक तालिका में खाता खोलना बाकी.

4 मैच जीतने के बाद भी नंबर 1 नहीं बनी टीम इंडिया, देखें  World Cup 2023 Points Table में कौन, कहां है

Rohit Sharma Jasprit Bumrah World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप (World Cup 2023) में हर मैच के बाद अंक तालिका में फेरबदल देखने को मिल रहा है. पुणे में भारत ने बांग्लादेश को आसानी से हराया तो फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया तालिका में नंबर 1 पर पहुंच जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. टॉप पर मैजूद न्यूजीलैंड और भारत के समान 8-8 अंक हैं, लेकिन किवी टीम बेहतर रन रेट के मामले में भारत से एक पायदान ऊपर है. वहीं नीदरलैंड्स से हार के बावजूद साउथ अफ्रीकी टीम 4 अंकों के साथ नंबर 3 पर बनी हुई है. भारत के पास रविवार, 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचने का सुनहरा मौका है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 में Rohit Sharma ने ठोक दिए सबसे ज्यादा रन, इस गेंदबाज ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

पांच टीमों के पास दो-दो अंक

मौजूदा अंक तालिका में नंबर 5 से लेकर नंबर 9 की टीमों के पास बराबर दो-दो अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के अनुसार ये टीमें एक दूसरे से पिछड़ी हुई हैं. नंबर 5 पर मौजूद इंग्लैंड के 2 अंक हैं वहीं तालिका में 9वें नंबर पर मौजूद अफगानिस्तान के पास भी 2 ही अंक हैं. 2-2 अंक वाले इन पांच टीमों में बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने 4-4 मुकाबले खेल लिए हैं. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स ने 3-3 मैच खेले हैं. तालिका में सबसे निचले पायदान पर श्रीलंका की टीम है. उन्होंने अपने तीनों मैच गंवा दिए हैं. कल, 21 अक्टूबर को लखनऊ में नीदरलैंड्स के खिलाफ श्रीलंकाई टीम जीत का खाता खोलना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मुकाबले के बाद प्वाइंट्स में होगा बड़ा फेरबदल 

आज यानी 20 अक्टूबर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में वर्ल्डकप 2023 का 18वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच के बाद तालिका में बड़ा फेरबदल हो सकता है. अगर ऑस्ट्रेलिया बड़े अंतर से जीतती है, तो उसके पास पाकिस्तान को ही हटाकर चौथा स्थान कब्जाने का बड़ा मौका होगा. वहीं अगर पाकिस्तान की टीम जीत दर्ज करती है तो वह एक स्थान की छलांग के साथ चौथे नंबर पर पहुंच जाएगी.

ICC World Cup 2023 की ताजा अंक तालिका

ICC World Cup 2023 की ताजा अंक तालिका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement