Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

श्रीलंका क्रिकेट में फिर उथल-पुथल, दसुन शनाका की वनडे और टी20 की कप्तानी गई

SL vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका ने घोषित किया संभावित स्क्वॉड. दसुन शनाका से वनडे और टी20 की कप्तानी छीन ली गई है. 

Latest News
श्रीलंका क्रिकेट में फिर उथल-पुथल, दसुन शनाका की वनडे और टी20 की कप्तानी गई

दसुन शनाका चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी का बैन झेल रहे श्रीलंका क्रिकेट में एक बार फिर उथल-पुथल मच गया है. बोर्ड ने दसुन शनाका से वनडे और टी20 की कप्तानी छीन ली है. जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए बोर्ड ने नए कप्तान की घोषणा भी कर दी है. विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस को वनडे और वनिंदु हसरंगा को टी20 का कप्तान बनाया गया है. तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए घोषित की गई संभावित स्क्वॉड में दसुन शनाका को जगह तो दी गई है, लेकिन उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: New Year 2024 से पहले साउथ अफ्रीका को लग गया जोर का झटका, कोएट्जी सीरीज से बाहर

वर्ल्ड कप में शनाका की गैरमौजूदगी में मेंडिस ने की थी कप्तानी

भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका की कमान दसुन शनाका के हाथों में थी. हालांकि शुरुआती दो मैचों के बाद चोटिल होने के कारण वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. शनाका की गैरमौजूदगी में कुसल मेंडिस ने टीम की अगुवाई की. मेंडिस ने वर्ल्ड कप के 7 मैचों में श्रीलंका की कप्तानी की थी, जिसमें 2 ही मैच उनकी टीम जीत पाई थी. कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद मेंडिस टूर्नामेंट में बल्ले से पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. 

चरिथ असलंका बने उपकप्तान

होनहार बल्लेबाज चरिथ असलंका को श्रीलंका की वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका ने भले ही दो अलग-अलग कप्तान रखे हैं, लेकिन उनके डिप्टी एक ही हैं. जिम्बाब्वे का श्रीलंका दौरा 6 जनवरी से शुरू होगी. इस दिन पहला वनडे खेला जाएगा. वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को होगी. सारे मैच कोलंबो में खेले जाएंगे.

 

जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंका का प्रारंभिक स्क्वॉड:

वनडे: कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलंका (उपकप्तान), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समराविक्रमा, सहान अराचिगे, वानिदु फर्नांडो, दसुन शनाका, कामिंदु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, जनित लियानगे, वनिंदु हसरंगा, महीश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका, दुष्मांता चमीरा, दुनिथ वेल्लालगे, प्रमोद मदुशन, असिथा फर्नांडो, अकिला धनंजय, जेफरी वेंडरसे, चमिका गुणसेकरा.

टी20: वनिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलंका (उपकप्तान), पथुम निसंका, सदीरा समराविक्रमा, दसुन शनाका, कामिंदु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, महीश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका, दुष्मांता चमीरा, दुनिथ वेल्लालगे, प्रमोद मदुशन, अकिला धनंजय, जेफरी वेंडरसे, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा, भानुका राजपक्षे, बिनुरा फर्नांडो, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement