Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को HC से बड़ी राहत, ट्रायल में छूट के खिलाफ दायर याचिका खारिज

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के लिए बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट का ट्रायल नहीं होने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को HC से बड़ी राहत, ट्रायल में छूट के खिलाफ दायर याचिका खारिज

Bajrang Punia and Vinesh Phogat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली हाईकोर्ट ने शनिवार को पहलवान विनेश फोगाट (Bajrang Punia) और बजरंग पूनिया (Vinesh Phogat) को एशियाई खेलों के ट्रायल्स में दी गई छूट में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया. जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने अंडर-20 विश्व चैम्पियन अंतिम पंघाल और अंडर-23 एशियाई चैम्पियन सुजीत कलकल की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने विनेश और बजरंग को टूर्नामेंट में डायरेक्ट एंट्री देने के खिलाफ अपील की थी. हाईकोर्ट ने कहा, ‘रिट याचिका खारिज की जाती है.’

बता दें कि भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) द्वारा नियुक्त एडहॉक कमेटी ने बजरंग पूनिया (65 KG) और विनेश फोगाट (53 KG) में मंगलवार को एशियन गेम्स में सीधे प्रवेश देने का फैसला किया है. वहीं दूसरे पहलवानों के लिए ट्रायल आय यानी 22 से शुरू हो गए हैं जो 23 जुलाई तक चलेंगे. अंतिम पंघाल और सुजीत कलकल कमेटी इस फैसले को दिल्ली हाईोर्ट में चुनौती दी थी. एडवोकेट रिषिकेश बरूआ और अक्षय कुमार द्वारा दाखिल याचिका में उन्होंने तदर्थ समिति के इस फैसले को रद्द करने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने से चूकी भारतीय टीम, टाई हो गया डिसाइडर मैच 

कमेटी ने सर्कुलर में बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट का नाम नहीं लिया, लेकिन पैनल के सदस्य अशोक गर्ग ने पुष्टि की कि दोनों पहलवानों को ट्रायल से छूट दी गई. गर्ग ने कहा, ‘बजरंग और विनेश को छूट दी गई है.’ बजरंग 65 किग्रा वर्ग के चुनौती पेश करते हैं. वह डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले छह पहलवानों ये दोनों पहलवान शामिल थे.

सुजीत कलकल के पिता ने जताया ऐतराज
सुजीत कलकल के पिता का कहना है कि इन पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर WFI के अध्यक्ष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा था कि उनकी लड़ाई न्याय और जूनियर पहलवानों के हित के लिए है. लेकिन अब वो खुद ही जूनियर पहलवानों को किनारा करना चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सीनियर पहलवानों का विरोध ही ट्रायल्स में छूट पाने के मकसद से किया गया था. उन्होंने कहा कि ट्रायल के दौरान अगर वो जूनियर पहलवानों को हरा देंगे तो कोई शिकायत नहीं करेगा. लेकिन बगैर ट्रायल के चयनित किया जाना गलत है.

यह भी पढ़ें- क्या दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज रोकेगी भारतीय टीम का विजयरथ, पहली पारी में दे रही है कड़ी टक्कर

पूनिया क्रिग्रिस्तान में ले रहे ट्रेनिंग
बजंरग पूनिया फिलहाल किर्गिस्तान के इसिक-कुल में ट्रेनिंग ले रहे हैं. वहीं, विनेश फोगाट हंगरी के बुडापेस्ट में प्रशिक्षण ले रही हैं. बता दें कि चीन के हांगझू में एशियन गेम्स 2023 का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement