Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dinesh Kartik ने तोड़ दिया MS Dhoni का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्होंने चौथे टी-20 के दौरान गजब की बल्लेबाजी की थी.

Dinesh Kartik ने तोड़ दिया MS Dhoni का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को चौथे टी20 मैच में 82 रनों से शिकस्त दी. इस मैच में भारत के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने तूफानी पारी खेली थी. इस पारी के दम पर ही दिनेश कार्तिक ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की सीरीज में जीतने की उम्मीद अभी भी बनी हुई है. 

दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में 27 गेंदों में 55 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल हैं. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए थे.  दिनेश कार्तिक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठे या उससे निचले क्रम पर बैटिंग करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बन गए हैं.

करियर की पहली फिफ्टी

आपको बता दें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नाम पर था. धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 52 रन बनाए थे लेकिन अब कार्तिक ने इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 55 रनों की शानदार पारी खेली है. खास बात यह भी है कि कार्तिक ने अपने करियर की पहली हाफ सेंचुरी भी लगाई है. 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत के लिए अपना पहला टी-20 मैच साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच में कार्तिक ने 31 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने थे. साल 2018 में दिनेश कार्तिक ने निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 8 गेंदों में 29 रन बनाए थे. तब उन्हें दूसरा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने अपने करियर की पहली हाफ सेंचुरी लगाई है. 

India vs South Africa: 82 रन से जीती भारतीय क्रिकेट टीम, 2-2 से बराबर हुई सीरीज

बेमिसाल फॉर्म में हैं कार्तिक

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में आरसीबी टीम को कई मैच जिताए. कार्तिक के खतरनाक फॉर्म को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला है. अगर वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिल सकता है. दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. 

Mamata के मंत्री ने पहले जड़ा शतक फिर मैदान से ही पत्नी को भेजा लव लेटर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement