Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs IRE: वनडे वर्ल्डकप से पहले गरजा अंग्रेजों का बल्ला, 8 ओवर में ही ठोक दिया सैकड़ा

England vs Ireland 3rd ODI: वर्ल्डकप से पहले इंग्लैंड की टीम अपना आखिरी वनडे मुकाबला ब्रिस्टल में खेल रही है, जहां उनके सामने आयरलैंड की टीम है.

ENG vs IRE: वनडे वर्ल्डकप से पहले गरजा अंग्रेजों का बल्ला, 8 ओवर में ही ठोक दिया सैकड़ा

eng vs ire 3rd odi highlights philip salt smashed fifty on 22 delivery with 4 sixes and 7 fours england vs ire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का इस विश्वकप पर तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन इंग्लैंड की टीम आने वाली समय में और खुंखार हो जाएगी, इसकी सबूत मिल गया. आयरलैंड भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है और इंग्लैंड के लिए जो भी खिलाड़ी इस सीरीज में खेल रहे हैं वह वनडे वर्ल्डकप के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं चुने गए हैं. हालांकि ज्यादातर खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट खेलते हैं. इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धुआधार शुरुआत की और 8 ओवर में ही 100 रन पूरा कर डाले. फिल साल्ट ने 22 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया. वह 28 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए. 

ये भी पढ़ें: एडम मिल्ने की आंधी में उड़ी बांग्लादेश, तीसरे वनडे में ट्रेंट बोल्ट ने भी दिखाई अपनी रफ्तार

आयरलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. फिल साल्ट और विल जैक्स ने इंग्लैंड की पारी की शुरुआत की. फिल साल्ट ने मैच की पहली गेंद सेही अपने इरादे साफ कर लिए और मार्क अडायर को शानदार चौका लगाया. इसके बाद अगली दो लगातार गेंद भी बाउंड्री लाइन के बाहर भेज दी. चौथी गेंद पर फिल साल्ट ने छक्का लगा दिया. पहले ही ओवर में 19 रन बटोरने वाले साल्ट ने दूसरे ओवर की शुरुआत भी छक्के की साथ की. हालांकि इस बार सिर्फ 12 रन आए और इंग्लैंड ने 3 ओवर में 37 रन बना लिए थे. 

सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड

पारी के चौथे ओवर में विल जैक्स ने 2 छक्के लगाए और तीसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लेकर इंग्लैंड के 50 रन पूरे किए. यह वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड का सबसे तेज 50 रन है. इस ओवर में फिल साल्ट ने दो चौके और लगाए. पारी के छठे ओवर की पहली गेंद पर फिल साल्ट ने चौका लगाया और चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने सिर्फ 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. 7वें ओवर में फिल साल्ट 28 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए. 

सीरीज में 1-0 से आगे इंग्लैंड

इसी ओवर में इंग्लैंड ने 100 रन पूरे किए और इतिहास रच दिया. इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे तोज 100 रन पूरे किए. इसके बाद विल जैक्स भी आउट हुए. जोशुआ लिटिल ने सिर्फ 3 ओवर में 46 रन लुटा दिए. इससे पहले पहला वनडे मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 48 रन से जीत हासिल की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement