Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs NED: पुणे में खेला जाएगा इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड्स मुकाबला, जानें पिच किसका देगी साथ

ENG vs NED: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

ENG vs NED: पुणे में खेला जाएगा इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड्स मुकाबला, जानें पिच किसका देगी साथ

eng vs ned pitch report world cup 2023 england vs netherlands mca stadium pune pitch analysis
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कल यानी 8 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच में इंग्लैंड को नीदरलैंड्स कड़ी टक्कर दे सकती है. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आ रही है. इसके साथ ही इंग्लैंड और नीदरलैंड्स दोनों ही एक दूसरे से खेलने के लिए तैयार है. आइए जानते हैं कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- क्या इंग्लैंड को नीदरलैंड्स देगी कड़ी टक्कर? जानें कैसे हैं दोनों टीमों के वनडे आंकड़े

पुणे की पिच रिपोर्ट

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है और यहां काफी हाई-स्कोरिंग मुकाबले होते रहते हैं. हालांकि यहां गेंदबाजों को लिए कोई मदद नहीं है. इस पिच पर पिछले 10 मुकाबलों में से 6 मैचों में 300 से अधिक रन बनाए गए हैं. इसके अलावा दूसरी पारी में भी काफी रन बनते हुए देखा गया है. यहां का औसतन स्कोर 300 रनों का है. वर्ल्ड कप 2023 में अब तक तीन मुकाबले खेले गए हैं और इस दौरान दो बार चेज करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. जबकि सिर्फ एक बार पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने जीता है. 

कैसे हैं पुणे के रिकॉर्ड

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अब तक कुल 10 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 बार जीत हासिल की है. जबकि दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने भी 5 बार जीत दर्ज की थी. हालांकि यहां टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का ज्यादा पसंद करती हैं. इंग्लैंड और नीदरलैंड्स भी टॉस जीतकर चेज कर सकती है. ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है.

यह भी पढ़ें- अब नीदरलैंड्स भी इंग्लैंड को चटाएगी धूल? ऐसे देख सकते हैं लाइव 

अंक तालिका में कहां हैं इंग्लैंड और नीदरलैंड्स 

इंग्लैंड टीम ने अब तक काफी खराब प्रदर्शन किया है. टीम ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं और सिर्फ एक जीत बांग्लादेश के खिलाफ मिली है. जबकि 6 मुकाबलों में हीर मिली है. इसके साथ ही अंक तालिका में टीम 10वें स्थान पर हैं. वहीं नीदरलैंड्स ने भी अब तक 7 मैच खेले हैं और टीम ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है. इसके साथ टीम अंक तालिका में 9वें स्थान पर हैं. इस मैच में इंग्लैंड जीतने की कोशिश करेगी और अपने आंकड़ों सुधारना चाहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement