Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs NZ: वर्ल्डकप 2023 के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के स्पिनर ने इंग्लैंड की बॉलिंग का बनाया मजाक, जड़ा तूफानी अर्धशतक

इंग्लैंड के 282 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत की है. रचिन रवींद्र और डेवन कॉन्वे ने अर्धशतक जड़ इंग्लैंड की बोलिंग की पोल खोली.

ENG vs NZ: वर्ल्डकप 2023 के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के स्पिनर ने इंग्लैंड की बॉलिंग का बनाया मजाक, जड़ा तूफानी अर्धशतक

Rachin Ravindra vs England

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने वर्ल्डकप की धमाकेदार शुरुआत की है. उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को धोते हुए सिर्फ 36 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. मोईन अली की गेंद को मिडविकेट के ऊपर से भेज रचिन ने स्टाइल से इस माइलस्टोन को पूरा किया. दूसरे छोर से उन्हें डेवन कॉनवे (Devon Conway) का भी भरपूर साथ मिल रहा है. कॉनवे ने भी इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड की टीम 2019 वर्ल्डकप फाइनल की हार का बदला लेने की ओर अग्रसर है.

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम को इतिहास रचने से रोक पाएगी बांग्लादेश? जानें भारत में कहां देखें ये मुकाबला

इंग्लैंड की हुई उन्हीं के स्टाईल में पिटाई

इंग्लैंड ने 2015 वर्ल्डकप के बाद बेखौफ अंदाज से सफेंद गेंद क्रिकेट को खेलना शुरू किया. इससे उन्हें जबरदस्त सफलता भी मिली. उन्होंने अपने घर में 2019 वर्ल्डकप जीता. फिर पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्डकप पर कब्जा जमाया. अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर हो चुकी इंग्लैंड की टीम अब टेस्ट क्रिकेट में भी खुलकर खेलने लगी है. इसी अंदाज में न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की धुलाई की. पहला विकेट जल्दी गिरने के बावजूद रचिन और कॉनवे ने खुलकर बल्लेबाजी की. जिससे न्यूजीलैंड ने पहले 10 ओवर में 81 रन बटोरे.

वार्म-अप मैच से खुली किस्मत

लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले रचिन को पारी की शुरुआत करने के लिए भेज दिया गया. पाकिस्तान ने 346 रन बनाए थे. बड़ा लक्ष्य का दबाव होने के बावजूद रचिन ने धुआंधार बल्लेबाजी की. 72 गेंदों में 97 रन की पारी के दम पर उन्होंने बता दिया कि वह बखूबी बल्लेबाजी भी करना जानते हैं. विलियमसन चोटिल होने के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं. जिससे टीम मैनेजमेंट को ऊपरी क्रम में रचिन को फिट करने में सहूलियत हुई. उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी इसे सही भी साबित किया.

इससे पहले इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 282 रन बनाए. टीम की ओर से सबसे ज्यादा जो रून ने 77 रन बनाए. लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण इंग्लैंड की टीम 300 के आंकड़े को नहीं छू सकी. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement