Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की प्लेइंग-11, जेम्स एंडरसन की वापसी

England Playing-11 for 2nd Test: इंग्लैंड ने विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी है. मार्क वुड की जगह दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को शामिल किया गया है.

Latest News
IND vs ENG 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की प्लेइंग-11, जेम्स एंडरसन की वापसी

जेम्स एंडरसन की इंग्लैंड टेस्ट टीम में वापसी हुई है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है. तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है. वहीं जैक लीच चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. उन्हें शोएब बशीर ने रिप्लेस किया. 20 साल के बशीर ऑफ स्पिनर हैं. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे. वीजा नहीं मिलने के कारण बशीर पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. वह शनिवार को टीम के साथ जुड़े. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में शुरू होगा.

एंडरसन खेलेंगे अपना 184वां टेस्ट

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में रफ्तार के सौदागर मार्क वुड को कोई सफलता नहीं मिली थी. उनकी जगह एंडरसन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. 41 साल के हो चुके एंडरसन कल यानी शुक्रवार को अपना 184वां टेस्ट खेलने उतरेंगे. पहले टेस्ट की तरह दूसरे टेस्ट में भी इंग्लैंड एक तेज गेंदबाज के साथ उतरा है. जहां एंडरसन अथाह अनुभवी हैं, वहीं इंग्लैंड के स्पिन डिपार्टमेंट के पास सिर्फ 3 टेस्ट मैचों का अनुभव है. लेग स्पिनर रेहान अहमद ने दो टेस्ट मैच खेले हैं. दूसरी तरफ बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली ने पिछले ही मैच में डेब्यू किया था. यह भी पढ़ें: बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या टर्न होगी गेंद? जानिए कैसी होगी विशाखापट्टनम की पिच

इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे

पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 246 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 420 रनों का स्कोर खड़ा किया था. पहली पारी के आधार पर 190 रनों से पिछड़ने के बाद भ्रमणकारी इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरी पारी में 436 रन बोर्ड पर लगा दिए. ओली पोप ने 196 रनों की दिलेर पारी खेली. जिसकी मदद से उन्होंने भारत के सामने 231 रनों का लक्ष्य मिला. इसके बाद टॉम हार्टली ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटके और अपनी टीम को 28 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ इंग्लैंड ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्ट्ली, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement