Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England vs New Zealand: टीम इंडिया के नक्शेकदम पर चल रही न्यूजीलैंड? इस धुआंधार गेंदबाज को बना दिया कप्तान

Eng vs Nz 2023: न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड दौरे पर है. यहां वह टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी, जिसके पहले वॉर्म मैचों को लेकर न्यूजीलैंड ने कप्तानी में बदलाव किया है.

England vs New Zealand: टीम इंडिया के नक्शेकदम पर चल रही न्यूजीलैंड? इस धुआंधार गेंदबाज को बना दिया कप्तान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 के पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के दौरे पर है. यहां टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 सीरीज और चार मैचों की ही वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी. पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसके बाद वनडे मैच खेले जाएंगे. बता दें कि टी20 सीरीज के पहले न्यूजीलैंड वॉर्म अप मैच खेल रही है जिसका पहला मैच टीम ने आसानी से जीत लिया है. इन वॉर्म अप मैच को लेकर बड़ा फैसला किया गया है और टीम की कप्तान टीम के धुआंधार गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के हाथों में दी गई है.

न्यूजीलैंड की टीम ने वॉर्म अप सेशन का पहला मैच वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ खेला. इस मैच में कीवी टीम ने एकतरफा खेल दिखाया. मेहमानों के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए वॉर्सेस्टरशायर की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19 ओवर में 124 रनों पर ऑल आउट हो गई. कीवी टीम ने इस लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर 12 ओवर में ही पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni ने कैसे मनाया चंद्रयान-3 की सफलता का जश्न, देखें दिल खुश कर देने वाला वीडियो

वॉर्म मैच के लिए फर्ग्युसन को कप्तानी

बता दें कि न्यूजीलैंड मैनेजमेंट ने वॉर्म अप मैचों के लिए टी20 कप्तानी की कमान तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के हाथ में दी है, जो कि अपनी गेंदबाजी के दम पर किसी भी विरोधी टीम के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. इस फैसले को लेकर ध्यान देने वाली बात यह है कि न्यूजीलैंड टीम काफी हद तक भारतीय टीम को फॉलो कर रही है.

टीम इंडिया को फॉलो कर रही न्यूजीलैंड

टीम इंडिया में जिस प्रकार टी 20 की कप्तानी में ज्यादातर कप्तानी हार्दिक पंड्या करते दिखते है, ठीक उसी तरह न्यूजीलैंड टीम भी धीरे-धीरे टीम की कमान लॉकी फर्ग्युसन को दी जा रही है. हालांकि अभी यह फैसला बस अभ्यास मैचों के लिए ही किया गया है. संभावनाएं हैं कि भविष्य में फर्ग्युसन को टी20 का कप्तान भी बना दिया जाए लेकिन इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के टिकटों की ब्रिकी में मची लूट, इतना पड़ा लोड कि ठप हो गई साइट

क्या है इंग्लैंड में न्यूजीलैंड का शेड्यूल

न्यूजीलैंड की टीम पहले दो वॉर्म अप मैच खेलेगी. जिसके बाद चार टी20 और चार वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. 

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 30 अगस्त, डरहम
दूसरा टी20: 1 सितंबर, मैनचेस्टर
तीसरा टी20:  3 सितंबर, बर्मिंघम
चौथा टी20:  5 सितंबर, नॉटिंघम

वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे- 8 सितंबर, सोफिया गार्डन्स,
दूसरा वनडे- 10 सितंबर, द एजेस बाउल
तीसरा वनडे- 13 सितंबर, द ओवल
चौथा वनडे - 15 सितंबर, लॉर्ड्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement