Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England Vs Pakistan 1st Test: रावलपिंडी की पिच पर कूटे जाएंगे रन या पेस अटैक के सामने बेदम होंगे धुरंधर? जानें कैसी है यह पिच

Pakistan Vs England Rawalpindi Pitch Report: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाना है. इस पिच की खास बातें जानें यहां.

England Vs Pakistan 1st Test: रावलपिंडी की पिच पर कूटे जाएंगे रन या पेस अटैक के सामने बेदम होंगे धुरंधर? जानें कैसी है यह पिच

Pak Vs Eng 1st Test Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan Vs England Test) के बीच 3 टेस्ट मैच सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार, 1 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है. पाकिस्तान के पुराने और मशहूर क्रिकेट ग्राउंड पर जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो मुकाबले का रोमांचक होना तय माना जा रहा है. रावलपिंडी की इस पिच पर खूब रन बनेंगे और लंबी पारियां देखने को मिलेगी या फिर गेंदबाजों का कहर बरपेगा? यह सारे सवाल आपके मन भी होंगे तो जानते हैं कैसी है यह पिच और किसके लिए क्या खास रहेगा. 

Rawalpindi Pitch की खास बातें 
रावलपिंडी की यह पिच उपमहाद्वीप के ज्यादातर पिचों की तरह बल्लेबाजों के लिए मुफीद है. दोनों ही टीमों (Pak Vs Eng) में धुरंधर बल्लेबाज हैं और इसलिए बड़ी पारियां देखने की उम्मीद आप कर सकते हैं. मैच के आगे बढ़ने के बाद स्पिनरों के लिए यहां अच्छी परिस्थितियां बनेंगी और विकेट निकालने के मौके भी मिलेंगे. हालांकि इतना तय है कि मिडिल में बल्लेबाजी करने में बैटर्स को काफी मजा आने वाला है. पाकिस्तान के इस हिस्से में इस वक्त हल्की सर्दी भी पड़ रही है इसलिए मौसम के लिहाज से शुरुआत में सीमर्स के लिए मौके बन सकते हैं. हालांकि मैच के आगे बढ़ने और पिच के थोड़ा पुराना होने के बाद स्पिनर्स की भूमिका बहुत बड़ी रहेगी. 

यह भी पढ़ें: नसीम शाह ने खोली अपनी इंग्लिश की पोल, वीडियो देख आप भी मासूमियत के हो जाएंगे फैन  

Rawalpindi Pitch Records 
इस पिच के रिकॉर्ड की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में फर्स्ट इनिंग का औसत स्कोर 311 रन है जबकि चौथे इनिंग का स्कोर 173 रन है. पिच का रिकॉर्ड देखते हुए लग रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना ही पसंद करेगी. हालांकि इस पिच पर आखिरी टेस्ट मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी साल खेला गया था. इस मैच में कुल 1187 रन बने थे और दोनों टीमें मिलाकर सिर्फ 14 विकेट निकाल पाई थीं. उस वक्त फ्लैट ट्रैक बनाने की काफी आलोचना हुई थी. 

यह भी पढ़ें: Pakistan Vs England Test Series: 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट खेलने पहुंची इंग्लैंड टीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement