Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से नवाजी गई PT Usha, SJFI और DSJA ने किया सम्मानित

पूर्व महान धाविका और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को रविवार 4 फरवरी को जर्नलिस्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया और दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया है.

Latest News
'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से नवाजी गई PT Usha, SJFI और DSJA ने किया सम्मानित

Lifetime Achievement Award, PT Usha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पूर्व महान धाविका और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को रविवार 4 फरवरी को जर्नलिस्ट फेडरेशन ऑफ इंडिया और दिल्ली स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया है. इसका आयोजन नई दिल्ली के नेशनल स्पोर्ट्स क्लब में किया गया था. हालांकि इस आयोजन में इसके अलावा संसद सदस्य राज्य सभा और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और पूर्व भारतीय निशानेबाज जसपाल राणा भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान को मिली तूफानी गेंदबाजों की तिकड़ी, तीनों सगे भाई; रफ्तार में कोई नहीं किसी से कम

इन दिग्गजों को इस अवॉर्ड से किया जा चुका है सम्मानित

आपको बता दें कि पीटी उषा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित होने वाली पांचवीं खिलाड़ी है. इससे पहले टेनिस दिग्गद विजय अमृतराज, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पदुकोण और पूर्व दिग्गज धावर मिल्खा सिंग को भी लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. पीटी उशा ने भारत के लिए कुल 103 इंटरनेशनल पदक जीते हैं. इस दौरान उषा ने एशियन गेम्स में 4 गोल्ड मेडल और 7 सिल्वर मेडल जीते हैं. इसके अलावा उन्होंने  ओलंपिक के तीन संस्करणों में प्रतिस्पर्धा की है. 

सम्मानित होने के बाद ये बोली उषा

पीटी उषा ने कहा, "मैं आभारी हूं कि मेरे करियर की उपलब्धियों को आज तक याद किया जाता है. मेरे समय के दौरान हमारे पास वो सभी सुविधाएं नहीं थी, जो आज के युग में एथलीटों के पास उपलब्ध हैं. विदेशी प्रशिक्षण, पोषण, खेल मनोवैज्ञानिक और खेल विज्ञान सहित है. तो हमारा प्रयास पेरिस ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित करना है. उसके बाद हम 2036 तक भारत को खेल शक्ति बनाने के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे."

राज्यसभा संसद सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा, "पीटी उषा उन्हें दिए गए सम्मान की हकदार हैं. वो देश में खिलाड़ियों के लिए एक प्रतीक और मार्गदर्शक भावना हैं. अब उन्हें भारतीय ओलंपिक का संचालन करने का एक कठिन काम दिया गया है. एसोसिएशन (आईओए) और हमें विश्वास है कि वो इन संकटों से प्रभावी ढंग से निपटने में सक्षम होगी."

पूर्व भारतीय निशानेबाज जसपाल राणा ने कहा, "जब खिलाड़ियों को पुरस्कार दिया जाता है तो उन्हें खुशी होती है. लेकिन जिस एथलीट को आप हमेशा सम्मान की नजर से देखते हैं, उसे इस कद का पुरस्कार देना एक अलग सम्मान है. मैं इसे दिए जाने के लिए आभारी हूं. पीटी उषा दुनिया भर के कई खिलाड़ियों के लिए आदर्श रही हैं. मुझे गर्व है कि उनके जैसा मजबूत व्यक्ति अब आईओए का प्रमुख होगा और उनके मार्गदर्शन और समर्थन से हम कई लड़ाइयों में सफल होंगे."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement