Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Ishant Sharma: जब विराट ने नींद से जगाकर ईशांत को दी सबसे बड़ी खुशखबरी, बर्थडे पर जानें यह किस्सा

Ishant Sharma Unknown Facts: टीम इंडिया से पिछले कुछ वक्त से बाहर चल रहे क्रिकेटर ईशांत शर्मा का आज जन्मदिन है. ईशांत और विराट कोहली दोनों दिल्ली के हैं और अच्छे दोस्त हैं. दिलचस्प बात यह भी है कि दोनों अंडर-19 खेलते हुए रूममेट भी हुआ करते थे. बर्थडे पर जानें उनकी जिंदगी के दिलचस्प किस्से. 

Happy Birthday Ishant Sharma: जब विराट ने नींद से जगाकर ईशांत को दी सबसे बड़ी खुशखबरी, बर्थडे पर जानें यह किस्सा

Happy Birthday Ishant Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma Records) पिछले कुछ वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि इस खिलाड़ी ने अब तक 100 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं और यह एक बड़ी उपलब्धि है. 6 फीट 4 इंच लंबे इस फास्ट बॉलर की जिंदगी काफी दिलचस्प है. दिल्ली में पले-बढ़े ईशांत पढ़ने में काफी कमजोर थे. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के अच्छे दोस्त हैं और दोनों एक वक्त में रूममेट भी थे. एक टीवी इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि विराट कोहली ने उन्हें नींद से जगाकर टीम इंडिया में चुने जाने की खबर दी थी. 

'नींद से जगाकर चीकू ने कहा, भाई सेलेक्ट हो गया'
ईशांत शर्मा ने एक शो में बताया था कि भारत की अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर थे. उस दौरे पर वह और विराट कोहली रूममेट थे.  2007 में 18 साल की उम्र में ईशांत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. हालांकि टीम में चुने जाने की खबर उन्हें किसी और ने नहीं बल्कि खुद कोहली ने दी थी. 

ईशांत और विराट आज भी अच्छे दोस्त हैं

ईशांत ने एक शो में कहा था, 'मैं और चीकू (विराट कोहली) रूममेट थे और मैं सो रहा था. वह भागते हुए कमरे में आया और उसने मुझसे कहा कि लंबू भाई तेरा सेलेक्शन हो गया. मैं नींद से जगा और पूछा कहां हो गया तो उसने कहा कि तू टीम इंडिया में सेलेक्ट हो गया है. इसके बाद मैंने उसे गले से लगा लिया था. हम दोनों खुशी से रो पड़े थे.'    

यह भी पढ़ें: किशोर कुमार के किरायेदार बनने जा रहे हैं विराट कोहली, जानें क्या है पूरा मामला 

क्रिकेट में अब तक ऐसा रहा है ईशांत का करियर 
ईशांत शर्मा का करियर देखें तो यह काफी प्रभावी रहा है. वह उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा टेस्ट खेले हैं. 10 साल से ज्यादा के करियर में उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं. उन्होंने अब तक 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 311 विकेट 3.15 की इकॉनमी से चटकाए हैं. वनडे में भी उनकी इकॉनमी अच्छी है. उन्होंने कुल 80 वनडे खेले हैं और 115 विकेट लिए हैं. उनकी इकॉनमी 5.72 की है. 

टी20 की बात करें तो उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और 14 टी20 में वह 8 ही विकेट ले पाए हैं. उनकी इकॉनमी 8.63 की है. उन्होंने 2008 से 2021 तक अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल खेला है. आईपीएल में कुल 93 मैच खेले हैं और 72 विकेट 8.11 की इकॉनमी से चटकाए हैं. 

यह भी पढ़ें: दुबई में वाइफ के साथ मस्ती कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव, देखें टीम इंडिया कैसे कर रही है मजे 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement