Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Harry Brook: इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान ने तोड़ा विराट कोहली का महारिकॉर्ड, एमएस धोनी भी छूटे पीछे

ENG vs AUS: इंग्लैंड की व्हाइट बॉल टीम के रेगुलर कप्तान जोस बटलर की गौरमैजूदगी में हैरी ब्रूक को वनडे टीम की कमान दी गई थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में ब्रूक ने बतौर कप्तान विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Latest News
Harry Brook: इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान ने �तोड़ा विराट कोहली का महारिकॉर्ड, एमएस धोनी भी छूटे पीछे

हैरी ब्रूक.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रचंड फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान हैरी ब्रूक ने विराट कोहली का धांसू रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जोस बटलर की गौरमैजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैरी ब्रूक ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी एक द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. ब्रूक ने इस मामले में कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है.


ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, 14 महीने बाद इस ऑलराउंडर की हुई वापसी 


कोहली-धोनी-मोर्गन जैसे दिग्गज पीछे छूटे

ब्रूक ने 29 सितंबर (रविवार) को सीरीज के आखिरी एवं निर्णायक मुकाबले में 52 गेंद में 72 रन की दमदार पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही इस सीरीज में उनके 312 रन हो गए हैं. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली के नाम था, जिन्होंने 2019 में 312 रन ठोके थे. वहीं एमएस धोनी ने 2009 में कंगारुओं के खिलाफ 285 रन बटोरे थे. इयोन मोर्गन (278) और बाबर आजम (276) इस लिस्ट में क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी एक द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान

312 - हैरी ब्रूक (इंग्लैंड, 2024)
310 - विराट कोहली (भारत, 2019)
285 - एमएस धोनी (भारत, 2009)
278 - इयोन मोर्गन (इंग्लैंड)
276 - बाबर आजम (पाकिस्तान)

इंग्लैंड ने दिया 310 रन का टारगेट

इस सीरीज के पहले दो मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने जीते थे. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने अगले दो मैचों में दमदार वापसी करते हुए सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा कर दिया. पांचवें एवं निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था. बेन डकेट (91 गेंद में 107), कप्तान हैरी ब्रूक और फिल सॉल्ट (27 गेंद में 45) ने तूफानी पारियों खेलीं. वहीं निचले क्रम में आदिल रशीद ने भी 36 रन का बहुमूल्य योगदान दिया. जिसकी मदद से मेजबान इंग्लैंड ने कंगारुओं को 310 रन का बड़ा टारगेट दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement