Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

41 गेंदों पर ठोका तूफानी शतक, वर्ल्ड कप से कटा पत्ता तो आग उगलने लगा क्रिकेटर का बल्ला

Ben Stokes को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने संन्यास तोड़कर वापस बुलाया है, लेकिन इसके चलते हैरी ब्रूक टीम से बाहर हो गए हैं. उन्होंने अब अपने बल्ले से ही अपना गुस्सा जाहिर किया है.

41 गेंदों पर ठोका तूफानी शतक, वर्ल्ड कप से कटा पत्ता तो आग उगलने लगा क्रिकेटर का बल्ला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. हालांकि यह अभी भी फाइनल टीम नहीं है लेकिन ECB ने वर्ल्ड कप के लिए पिछले वर्ल्ड कप के हीरो बेन स्टोक्स को संन्यास तोड़कर बुला लिया है. बेन स्टोक्स का आना एक बल्लेबाज के लिए घातक साबित हुआ. उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. ये कोई और नहीं बल्कि हैरी ब्रूक हैं. हैरी ब्रूक ने अब इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट द हंड्रेड लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़कर सेलेक्टर्स के खिलाफ बल्ले से अपना गुस्सा जाहिर किया है.

दरअसल, हैरी ब्रूक द हंड्रेड में नॉर्दन सुपरचाजर्स की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने महज 41 गेंदों में तूफानी शतक ठोक दिया. ब्रूक जब पिच पर बल्लेबाजी करने आए तो टीम लड़खड़ा चुकी थी. ऐसे में उन्होंने आकर धमाकेदार पारी खेली और 42 गेंदों पर टोटल 105 रन बना डाले. ब्रूक ने अपनी आतिशी पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े हैं.

यह भी पढ़ें- BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप से बाहर हुईं PV Sindhu, जापान की ओकुहारा ने दी करारी मात

जड़ा अब तक का सबसे तेज शतक

बता दें कि ब्रूक ने द हंड्रेड के अब तक के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा है. हैरी ब्रूक के शानदार शतक ने इंग्लैंड के सेलेक्टर्स को यह सोचने के लिए मजबूर कर दिया है कि कहीं उन्होंने हैरी को टीम से बाहर निकालकर कोई गलती तो नहीं कर दी है. बता दें कि ब्रूक के नाम आईपीएल में भी शतक जड़ने का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें- नहीं रहा अपने समय का वो महान गेंदबाज जो सचिन को भी कर देता था आउट, कैंसर बना मौत की वजह

वनडे में नहीं मिला ज्यादा मौका

गौरतलब है कि हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट और टी20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है और वो इस समय अपने पूरे फॉर्म में चल रहे हैं. ब्रूक ने केवल 3 वनडे खेले हैं और 86 रन बनाएं हैं लेकिन उनका टी20 और टेस्ट का फॉर्म साफ बताता है कि वो वनडे में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में संभावनाएं हैं कि टीम में उनकी वापसी भी हो सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement