Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC World Cup 2023: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ये 7 टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई, देखें प्वाइंट्स टेबल

ICC World Cup Super League Points Table: भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में 10 टीमें भाग लेंगी, जबकि सुपर लीग में 13 टीमें शामिल हैं.

ICC World Cup 2023: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ये 7 टीमें कर चुकी हैं क्वालीफाई, देखें प्वाइंट्स टेबल

icc cricket world cup 2023 these 7 teams qualifies for wc 2023 world cup super league standing points table

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए अफगानिस्तान ने टिकट हासिल कर लिया है. इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली अफगानिस्तान 7वीं टीम है. ICC Cricket World Cup 2023 का आयोजन भारत में होने जा रहा है ऐसे में मेजबान होने के नाते टीम इंडिया को पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए टिकट मिल गई है. 

श्रीलंका के खिलाफ ड्रॉ खेलकर भी अफगानिस्तान ने किया ICC World Cup 2023 के लिए क्वालीफाई

आपको बता दें कि ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग में 13 टीमें शामिल हैं. हर टीम को एक मैच जीतने पर 10 अंक मिलते हैं और मैच का नतीजा न निकलने पर दोनों टीमों को 5-5 अंक दिए जाते हैं. भारत की मेजबानी में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए टॉप की 8 टीमें सीधा क्वालिफाई करेंगी. बची हुई 5 टीमें अन्य 5 एसोसिएट्स टीमों के साथ क्वालीफायर खेलेंगी. 

अब सिर्फ एक टीम कर सकती है क्वालीफाई

क्वालीफायर्स से दो टीमें मुख्य दौर में जाएंगी. भारतीय टीम के 20 मुकाबलों में 134 अंक हैं और वो अंक तालिका में सबसे ऊपर है. दूसरे स्थान पर वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम है जिसके पास 18 मैचों में 125 अंक हैं. न्यूजीलैंड के भी 125 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने 18-18 मुकाबले खेले हैं और 120-120 अंक हासिल कर भारत का टिकट हासिल कर लिया है. अफगानिस्तान के 14 मैच में 115 अंक हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement