Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs NZ: डेवोन कॉनवे ने पहले ही में मैच काटा गदर, जड़ डाला धुआंधार शतक

England vs New Zealand 1st Match Updates: 283 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड को डेवोन कॉनवे से महत्वपूर्ण योगदान मिला है. उन्होंने वर्ल्डकप के पहले ही मैच में शतक जड़ दिया है.

ENG vs NZ: डेवोन कॉनवे ने पहले ही में मैच काटा गदर, जड़ डाला धुआंधार शतक

Davon Conway After Century Against England

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के पहले ही मैच में  शतक ठोक दिया है. उन्होंने अपने पहले वर्ल्डकप शतक के लिए सिर्फ 83 गेंदें लीं. पहला विकेट जल्दी गिरने के बावजूद कॉनवे ने धुआंधार बल्लेबाजी की और अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के उड़ाए. कॉनवे के साथ रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने भी इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है. दोनों ने मिलकर वर्ल्डकप ओपनर में इंग्लैंड की हवा निकाल दी है. दूसरे विकेट के लिए कॉनवे और रचिन के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी भी हो चुकी है. रचिन महज 82 गेंदों में शतक लगाकर वनडे वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. खबर लिखे जाने तक कॉनवे और रचिन की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड चार साल पहले मिली वर्ल्डकप हार का बदला चुकता करने से बस कुछ ही रन दूर है.

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम को इतिहास रचने से रोक पाएगी बांग्लादेश? जानें भारत में कहां देखें ये मुकाबला

गुप्टिल का 8 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

रचिन से पहले कॉनवे ने सिर्फ 83 गेंदों में शतक जड़कर मार्टिन गुप्टिल का 8 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया था. लेकिन यह रिकॉर्ड उनके सर पर ज्यादा देर तक नहीं रह सका. रचिन ने कॉनवे से एक गेंद कम 82 गेंदों में शतक जड़कर यह उपलब्धि हासिल की. गुप्टिल ने 2015 वर्ल्डकप में बांग्लादेश के खिलाफ 88 गेंदों में शतक जड़ा था.

कॉनवे का पांचवां वनडे शतक

डेवन कॉनवे ने अपने वनडे करियर की जबरदस्त शुरुआत की है. उन्होंने अपनी 22वीं पारी में पांचवां वनडे शतक पूरा किया यानी हर चौथी पारी में शतक. इन पांच शतकों में से चार तो इस साल आए हैं. कॉनवे ने इन चार शतकों के लिए सिर्फ 11 पारियां खेली हैं. उन्होंने इसी साल भारत के खिलाफ इंदौर में 138 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी.

लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण इंग्लैंड ने बनाए 282 रन

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. पहले कुछ ओवरों में इंग्लैंड ने सकारात्मक शुरुआत की लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड ने लगातार झटके दिए. जो रूट के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. अंतत: टीम 282 रन तक ही पहुंच सकी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement