Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका से हार पर आईसीसी ने लगाया पाकिस्तान पर जुर्माना, जानिए क्या है वजह

ICC Fined Pakistan Players: वर्ल्डकप में लगातार हार से जूझ रही पाकिस्तानी टीम को आईसीसी ने बड़ा झटका दिया है. 

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका से हार पर आईसीसी ने लगाया पाकिस्तान पर जुर्माना, जानिए क्या है वजह

Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही है. टीम लगातार चार हार से वर्ल्डकप से लगभग बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को उन्हें साउथ अफ्रीका के हाथों एक विकेट से करीबी हार झेलनी पड़ी थी. एक समय पाकिस्तान की टीम जीत के बेहद करीब थी, लेकिन केशव महाराज ने करोड़ों पाकिस्तानियों का दिल तोड़ दिया था. अब आईसीसी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है. इसके पीछे खुद पाकिस्तान के खिलाड़ी ही जिम्मेदार हैं. आइए जानते हैं क्या है वजह.

यह भी पढ़ें: 'पांच महीनों से नहीं मिली पाकिस्तानी प्लेयर्स को सैलरी,' इस दिग्गज के खुलासे से मची सनसनी

पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई में पाकिस्तान की टीम टारगेट को डिफेंड कर रही थी. यानी वे बाद में बॉलिंग कर रहे थे. आईसीसी के अनुसार पाकिस्तान की टीम ने तय समय में चार ओवर कम किए थे. इसके लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी ने बताया है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने निर्धारित समय में चार ओवर कम किए थे. इसके बाद मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने यह जुर्माना लगाया. आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार निर्धारित समय में हर एक धीमे ओवर के लिए मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. 

चेन्नई में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तानी टीम ने तय समय के अंदर चार ओवर कम फेंके. जिसकी वजह से उन पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने गलती स्वीकार कर ली है. इसलिए औपचारिक सुनवाई नहीं होगी.

मैच कैसा रहा?

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. बाबर आजम और सऊद शकील के अर्धशतकों की बदौलत पाक टीम ने 270 रनों का स्कोर खड़ा किया. साउथ अफ्रीकी टीम एडन मारक्रम के 91 रनों की बदौलत लक्ष्य के काफी करीब पहुंची. जब टीम जीत से 20 रन दूर थी, तब पाकिस्तान ने एक के बाद एक 3 विकेट चटकाकर वापसी कर ली. हालांकि केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने आखिरी विकेट के लिए 11 रन जोड़कर पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement