Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऐसा भी होता है क्या... पहले किया ऑलआउट, फिर एक ओवर में ही चेज किया टारगेट; इंटरनेशनल क्रिकेट में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

ICC Mens T20 World Cup Asia Qualifier A 2024: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है. दरअसल, एक टीम ने विपक्षी को ऑलआउट किया और फिर महज 5 गेंदों में टारगेट को भी चेज कर दिया है.

Latest News
ऐसा भी होता है क्या... पहले किया ऑलआउट, फिर एक ओवर में ही चेज किया टारगेट; इंटरनेशनल क्रिकेट में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफाई ए 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कई रिकॉर्ड बने हैं और टूटे हैं. कई मौकों पर टीम जल्द ऑलआउट भी हो जाती है. टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में ऐसे कई मैच है, जो सबसे जल्दी खत्म हो गए हैं. लेकिन आज आपको एक ऐसे टी20आई मैच के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बाद आपके मन में ये सवाल होगा कि ऐसा भी होता है क्या... जी हां, आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफाई ए 2024 राउंड के मुकाबलों में ऐसा देखा गया है, जब एक टीम 10 रनों पर ऑलआउट हो गई और उसके बाद दूसरे टीम ने पहले ओवर में ही टारगेट चेज भी कर दिया. ये टी20आई का सबसे छोटा रन चेज भी है. आइए जानते हैं कि ये मैच किन टीमों के बीच खेला गया और कौनसी टीम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

इन टीमों के बीच खेला गया मैच

आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वालीफाई ए 2024 में गुरुवार 5 सितंबर को मंगोलिया और सिंगापुर के बीच सुबह 7 बजे टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया था. इस मैच में सिंगापुर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उनका ये फैसला सही भी साबित हुआ. जब मंगोलिया बैटिंग करने मैदान पर उतरी तो टीम 10 ओवरों में सिर्फ 10 रन पर ऑलआउट हो गई. सिंगापुर की ओर से काफी घातक गेंदबाजी देखने को मिली. हालांकि मंगोलिया ने टी20आई में एक बार फिर सबसे छोटे टोटल की लिस्ट में दर्ज करवा लिया है. इससे पहले भी टीम काफी छोटे स्कोर पर ऑलआउट हुई थी. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज चेज किया टारगेट

मंगोलिया के खिलाप सिंगापुर ने टी20 इंटकरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज टारगेट तेज कर दिया है. टीम को 20 ओवरों में 11 रनों की जरूरत थी. हालांकि सिंगापुर का पारी की पहली गेंद पर विकेट गिर गया. लेकिन उसके बाद विलियम सिम्पसन ने 2 गेंदों में 6 और राउल शर्मा ने 2 गेंदों में 7 रन बनाए हैं और टीम के महज 5 गेंदों में ही जीत दिलवा दी. हालांकि टी20 आई में सिंगापुर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

इस भारतीय मूल क्रिकेर काटा कदर

आपको बता दें कि सिंगापुर की ओर से खेल रहे भारतीय मूल के खिलाड़ी हर्ष भारद्वाज ने मंगोलिया के खिलाफ कदर काट दिया है और खूब सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल, उन्होंने मुकाबले में अपने 4 ओवरों में 2 मेडल ओवर फेंके और साथ ही 3 रन देकर 6 विकेट भी चटकाए, जिसकी वजह से मंगोलिया सिर्फ 10 रनों पर ढेर हो गई. इसके अलावा अक्षय पुरी ने 4 ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए हैं. 


यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi से मिले Vinesh Phogat और Bajrang Punia, क्या चुनावी टिकट हो गया पक्का?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement