Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Test ODI T20 Ranking: टीम इंडिया का आईसीसी रैंकिंग में जलवा, सूर्यकुमार यादव और आर अश्विन टॉप पर

ICC Rankings Team India: आईसीसी की हालिया रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा है. क्रिकेट के सबसे छोटे और लंबे  फॉर्मेट में भारतीय टीम नंबर 1 पर है. वनडे में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है. भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का असर निजी रैंकिंग में भी दिख रहा है.  

ICC Test ODI T20 Ranking: टीम इंडिया का ��आईसीसी रैंकिंग में जलवा, सूर्यकुमार यादव और आर अश्विन टॉप पर

ICC Rankings Team India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईसीसी की रैंकिंग (ICC Rankings) में टीम इंडिया की बादशाहत कायम है. टी20, और टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम नंबर 1 पर काबिज है जबकि वनडे में टीम दूसरे नंबर है. सूर्यकुमार यादव अभी भी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों का व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर रैकिंग में फायदा मिला है. भारतीय टीम द्वारा बीते कुछ महीनों में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में किए गए उल्लेखनीय परफॉर्मेंस का फायदा मिला है. आईए आपको भारतीय टीम और खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं कि वे किस फॉर्मेट में शीर्ष पर काबिज हैं. 

Team India Test और T20 में नंबर 1 पर काबिज 
भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने साल 2021-2023 दूसरे चक्र में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है. बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया ने टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भी जगह बनाने में कामयाब रही है. दूसरे चक्र में भारत ने 18 टेस्ट खेले हैं जिनमें से 10 में जीत और 5 में हार मिली है और 3 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. भारत 121 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर 1 पर है. टी20 क्रिकेट में भी टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है और पिछले साल 40 टी20 मैच खेले जिसमें से 28 में जीत मिली और 10 में हार मिली है. 2 मैच बेनतीजा रहे. टी20 में भारत के 367 रेटिंग्स अंक हैं. 

यह भी पढ़ें: WTC Final: चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में केएल राहुल भी, रोहित शर्मा की टेंशन कम होने का नहीं ले रही नाम

ICC Ranking में अश्विन और सूर्या हैं टॉप पर 
भारतीय खिलाड़ियों का भी रैंकिंग में जलवा देखने को मिल रहा है. रविचंद्रन अश्विन टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज बने हुए हैं. उन्होंने 2023 में चार टेस्ट में 25 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान 91 रन पर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. सूर्यकुमार यादव का टी20 में जलवा कायम है और वह टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं. मोहम्मद सिराज ने वनडे में पिछले एक साल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वह वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं. रवींद्र जडेजा ने भी इंजरी के बाद शानदार कमबैक किया है और वह टेस्ट ऑलराउंडर्स सी कैटेगरी में पहले नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli का नया पोस्ट वायरल, लोग बोले ‘किंग एक कॉल करो बस सब मैदान पर होंगे’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement