Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Women's T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए मुश्किल है सेमीफाइनल की राहें, जानें कैसे कर सकती हैं क्वालीफाई

Women's T20 World Cup 2024: पाकिस्तान से जीत के बाद भी भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल नजर आ रही है. आइए जानते हैं कि टीम सेमीफाईनल में कैसे क्वालीफाई कर सकती है.

Latest News
Women's T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए मुश्किल है सेमीफाइनल की राहें, जानें कैसे कर सकती हैं क्वालीफाई

Women's T20 World Cup 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कल यानी 6 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस तरह भारत ने वर्ल्ड कप की अपनी पहली जीत भी हासिल कर ली. हालांकि टीम ने अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ गंवाया था. ऐसे में अब टीम दो मैचों में एक मैच जीत गई है. लेकिन अब भी टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है. आइए जानते हैं कि टीम इंडिया कैसे क्वालीफाई कर सकती है. 

आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीम ग्रुप ए में हैं. वहीं ग्रुप बी में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें हैं. ऐसे में भारत को ग्रुप ए में कुल चार मैच खेलने है, जिसमें टीम दो मैच खेल चुकी है. टीम इंडिया अंक तालिका में 1 जीत के साथ चौथे स्थान पर हैं. हालांकि पाकिस्तान ने भी 2 में से एक मैच जीता है, लेकिन टीम का नेट रन-रेट काफी बेहतर है. वहीं अब टीम को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने है. 

सेमीफाइनल में पहुंचने की राह है मुश्किल

भारत को अपना अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ बुधवार 9 अक्टूबर को खेलना है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए करो या मरो मैच होगा. इस मैच में टीम इंडिया की जीत ही जरूरी नहीं है बल्कि टीम को जीत के साथ नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा. अगर टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ नेट रन रेट भी बेहतर करने में कामयाब होती है, तो टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बची रहेंगी. उसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेलना है, जो भारत को हर हाल में जीतना ही होगा. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को 58 रनों से हार मिली थी, जिसकी वजह से टीम का नेट रन रेट काफी खराब हो गया है. 

भारतीय टीम को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिल भी जाती है और अगर नेट रन रेट बेहतर नहीं होता है, तो टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाएगी. टीम इंडिया को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के खिलाफ बड़े अंतराल से मैच जीतना ही होगा, जिसके बाद टीम का नेट रन रेट पॉजिटिव में आ जाएगा और टीम की क्वालीफाई करनी की राह आसान हो जाएगी. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम इंडिया के साथ-साथ करोड़ों भारतीयों के दिल भी टूट जाएंगे. 


यह भी पढ़ें- 5 में 3 ओवर मेडन और दिए सिर्फ 6 रन... वर्ल्ड कप 2011 फाइनल में जहीर खान के बिना हार जाती टीम इंडिया?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement