Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: बाबर और रिजवान से ज्यादा खतरनाक है पाकिस्तान का ये सलामी बल्लेबाज, आंकड़े भी हैं शानदार

Asia Cup 2023 से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी है. एशिया कप से पहले टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बनते जा रहे हैं.

Asia Cup 2023: बाबर और रिजवान से ज्यादा खतरनाक है पाकिस्तान का ये सलामी बल्लेबाज, आंकड़े भी हैं शानदार

imam ul haq showing brilliant form for pakistan against afghanistan before asia cup 2023 ind vs pak babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान की बैटिंग लाइनअप अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में जहां पाकिस्तान टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी थी तो दूसरे मुकाबले में 9वें नंबर की टीम के खिलाफ 301 का लक्ष्य हासिल करने में 9 विकेट गंवा दिए. वो तो शुक्र है नसीम शाह का, जिन्होंने पाकिस्तान को ऐतिहासिक हार से बचा लिया और आखिरी ओवर में दो चौके लगाकर मैच पाकिस्तान की झोली में डाल दी. हालांकि पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम में एक बल्लेबाज ऐसा है, जिसके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं. एशिया कप 2023 में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से ज्यादा ये बल्लेबाज विरोधी टीमों के लिए खतरा बन सकता है. 

ये भी पढ़ें: भारत के स्टार ऑलराउंडर को वर्ल्डकप की टीम से किया बाहर, पूर्व कोच ने चुनी अपनी टीम

इमाम उल हक ने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी और पाकिस्तान को 200 के पार पहुंचाया था. दूसरे मुकाबले में भी उन्होंने 91 रन की पारी खेली थी और जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि जब इस बल्लेबाज का पाकिस्तान की टीम में चयन हुआ था, तो इनके सेलक्शन पर कई सवाल उठाए गए थे. वही इमाम आज टीम की रीढ़ की हड्डी बनते जा रहे हैं. इमाम एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं, जिनके लिए विरोधी टीमें जल्दी से जल्दी आउट करना चाहेगी. 

2017 में श्रीलंका के खिलाफ किया डेब्यू

इमाम ने पाकिस्तान के लिए साल 2017 में डेब्यू किया था और वह अभी तक सिर्फ 61 वनडे मैच खेल सकें हैं. लगातार टीम से बाहर अंदर होते रहने वाले इमाम इस बार टीम में अपनी पक्की जगह करने में कामयाब रहे हैं. इमाम के चाचा इंजमाम उल हक पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं और कहीं न कहीं उनपर भी इंजमाम की तरह  बल्लेबाज करने का दबाव रहा है. 2012 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्डकप में इमाम ने पहली बार अपनी प्रतिभा की झलक दुनिया को दिखाया था. उन्होंन उस वर्ल्डकप के 5 मुकाबलों में 45 की औसत से रन बनाए थे, जिसमें भारत के खिलाफ 88 रन की शानदारी पारी शामिल थी. 

भारत के खिलाफ नहीं चला है इमाम का बल्ला

साल 2017 में पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली के चोटिल होने पर इमाम को पाकिस्तान की वनडे टीम में पहली बार शामिल किया गया. इमाम ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही शतक ठोक अपनी क्षमता दिखाया और पाकिस्तान को शानदार जीत दिलाई. उन्होंने 61 वनडे में 52 की औसत से 2871 रन बनाए हैं. उन्होंने अब तक 9 शतक और 18 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. इमाम ने दो शतक ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ लगाया है तो तीन शतक जिम्बाव्बे के खिलाफ जड़ा है. भारत के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 3 मैच खेला है और सिर्फ 19 रन बनाए हैं. हालांकि जिस फॉर्म से वह गुजर रहे हैं. उसे देखते हुए भारतीय गेंदबाज उनसे जरूर सावधान रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement