Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, वर्ल्डकप में इनसे ज्यादा शतक कोई नहीं मार पाया

Rohit Sharma Hundred: अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेल रोहित ने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है.

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, वर्ल्डकप में इनसे ज्यादा शतक कोई नहीं मार पाया

Rohit Sharma Seventh World Cup Century

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए 11 अक्टूबर का दिन हिट रहा. उन्होंने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की कुटाई करते हुए कई बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए. रोहित ने सिर्फ 63 गेंदों में तूफानी शतक ठोका. इसी के साथ वह वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा शतक मारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा. रोहित ने 2019 वर्ल्डकप में पांच शतक ठोकते हुए सचिन की बराबरी की थी. सचिन ने जहां 45 वर्ल्डकप मैचों में छह शतक लगाए थे, वहीं रोहित ने 19 वर्ल्डकप मैचों में उन्हें पीछे छोड़ दिया. रोहित और सचिन के बाद रिकी पोटिंग और कुमार संगाकारा ने 5-5 वर्ल्डकप शतक मारे हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 में किसने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट और कौन है रनों का बादशाह, यहां देखें लिस्ट

हिटमैन बने 'सिक्सर मैन'

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित वर्ल्ड क्रिकेट के 'सिक्सर मैन' बन गए हैं. उन्हें ये उपाधि यूं ही नहीं दी जा रही है. उन्होंने कारनाम ही ऐसा किया है. रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्सर मारने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने 553 सिक्सर के साथ लंबे समय से यह रिकॉर्ड अपने पास रखा था. रोहित ने दिल्ली में अफगानी गेंदबाजों को हवाई रास्ते से बाहर भेजा और वह गेल से आगे निकल गए. विस्फोटक गेल ने 551 पारियों में 553 सिक्सर उड़ाए थे, वहीं रोहित 473वीं पारी में ही 'यूनिवर्स बॉस' से आगे निकल गए.

कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा

रोहित ने अपनी ताबड़तोड़ शतकीय पारी के दौरान वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ डाला. कपिल देव ने 1983 वर्ल्डकप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 72 गेंदों में वर्ल्डकप शतक ठोका था. कपिल के नाम वर्ल्डकप में सबसे तेज शतक ठोकने का भारतीय रिकॉर्ड 40 सालों तक रहा. अब रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों में शतक ठोक यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

भारत धमाकेदार जीत की ओर

वर्ल्डकप 2023 के 9वें मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. भारतीय बॉलर्स ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर अफगानी टीम को 272 रनों पर रोका. जवाब में उतरे भारतीय ओपनर्स रोहित और ईशान किशन की जोड़ी ने 156 रन की आतिशी साझेदारी कर सामने वाली टीम को मैच से बाहर कर दिया. खबर लिखे जाने तक ईशान और रोहित आउट हो चुके हैं. भारत को जीत के लिए 19 ओवर में 34 रन की जरूरत है. क्रीज पर विराट कोहली और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं. रोहित ने 84 गेंदों में 16 चौके और 5 सिक्सर उड़ाते हुए 131 रन कूटे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement