Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: रोहित ने इन बल्लेबाजों पर फोड़ा चेन्नई वनडे में हार का ठीकरा, बताया कैसे हुई सबसे बड़ी चूक

India vs Australia: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में गंवानी पड़ी.

IND vs AUS: रोहित ने इन बल्लेबाजों पर फोड़ा चेन्नई वनडे में हार का ठीकरा, बताया कैसे हुई सबसे बड़ी चूक

ind vs aus 3rd odi highlights rohit sharma on suryakumar yadav and kl rahul india vs australia chennai 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले (IND vs AUS 3rd ODI) में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI Series 2023) को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया को भारत में 4 साल बाद वनडे सीरीज में जीत मिली  है. इससे पहले कंगारुओं ने 2019 की शुरुआत में 5  मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया था. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन बनाए. 270 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) सिर्फ 148 पर ही ऑलआउट हो गई. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम को शानदार शुरुआत दी लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पारी को अंत तक नहीं ले जा सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: घर में चार साल बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली शिकस्त, रैंकिंग में भी हुआ बड़ा नुकसान

भारत के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे अधिक 54 रन की पारी खेली तो ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. इस मुकाबले में हार के बाद रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने नाखुश नजर आए. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि ये हासिल करने के लिए बहुत ज्यादा रन थे. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. किसी भी मुकाबले में साझेदारी महत्वपूर्ण  होती है और आज हम ऐसा करने में असफल रहे. आप इस प्रकार के विकेटों पर खेलते हुए बड़े हुए हैं. यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्लांस को अप्लाई करें."

कहां करनी है टीम इंडिया को सुधार

रोहित शर्मा ने ये भी इशारा किया कि उनकी टीम से कहां चूक हुई और कहां सबसे ज्यादा सुधार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "शुरुआत के बाद एक बल्लेबाज के लिए यह महत्वपूर्ण था कि वह खेल को अंत तक ले जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस सीरीज से कई सबक मिले हैं. हम जनवरी से खेले गए 9 वनडे मैचों से काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं. हमें यह समझने की जरूरत है कि हमें कहां सुधार करने की जरूरत है. यह पूरी टीम की असफलता है. हम इस सीरीज से काफी कुछ सीख सकते हैं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement