Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: रायपुर की पिच पर भारतीय गेंदबाज साबित होंगे कारगर या फिर होगी बुरी तरह पिटाई? जानें पिच का हाल

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैदान पहली बार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले की मेजबानी कर रहा है. आइए जानते हैं पिच रिपोर्ट.

IND vs AUS: रायपुर की पिच पर भारतीय गेंदबाज साबित होंगे का��रगर या फिर होगी बुरी तरह पिटाई? जानें पिच का हाल

Raipur Stadium

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज अब तक धमाकेदार रही है. हर मुकाबले में 200 से ज्यादा के स्कोर बने हैं. विशाखापट्ट्नम में खेले गए पहले मैच में भारत ने जहां 208 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 में 223 रन के टारगेट को बौना साबित कर दिया था. सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाने वाला है. यह मैदान पहली बार किसी टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है. इससे पहले यहां एक वनडे और आईपीएल के मैच हो चुके हैं. आइए जानते हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चौथे टी20 के लिए पिच कैसी रहने वाली है.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए आज होगा टीम का ऐलान, रोहित शर्मा को दी जाएगी टी20 की कमान?

भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे

पहले और दूसरे मैच में जबरदस्त जीत के बाद टीम इंडिया सीरीज में बढ़त बनाई हुई है. गुवाहाटी में ग्लेन मैक्सवेल ने शतक ठोककर भारत के सीरीज जीतने के इंतजार को बढ़ा दिया था. अब सूर्यकुमार यादव की सेना रायपुर में ट्रॉफी कब्जाने उतरेगी. वर्ल्ड कप के बाद आराम कर रहे श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो रही है. उन्हें पहले तीन मैचों के लिए आराम दिया गया था. श्रेयस की प्लेइंग-XI में डायरेक्ट एंट्री हो सकती है, क्योंकि वह आखिरी दो मैचों के लिए उप कप्तान हैं. ऐसे में तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

वापसी की फिराक में होगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बेहतरीन वापसी की है. हालांकि बाकी बचे दो मुकाबलों में यह टीम थोड़ी कमजोर दिख रही है. वर्ल्ड कप जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को टी20 सीरीज से आराम दे दिया गया है. ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, ऐडम जैम्पा, मार्कस स्टॉयनिस और स्टीव स्मिथ जैसे मैज विजेता खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं. अब युवा खिलाड़ियों पर सीरीज बचाने का दारोमदार है. कप्तान मैथ्यू वेड चाहेंगे कि वर्ल्ड कप की तरह खराब शुरुआत के बाद यह टीम भी ट्रॉफी के साथ लौटे.

ऐसी है रायपुर की पिच 

रायपुर में खेला गया एकमात्र इंटरनेशनल मुकाबला लो स्कोरिंग रहा है, जो इसी साल जनवरी में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को वनडे मैच में 108 रन पर ही ढेर कर दिया. अतीत में आईपीएल और चैंपियंस टी20 लीग के मैच में भी यहां बड़े स्कोर नहीं बने हैं. सिर्फ एक बार ऐसा हुआ कि किसी टीम ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया. यहां गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. मैच आगे बढ़ने कै साथ पिच धीमी हो जाती है, जिससे स्पिनर्स खेल में आ जाते हैं. हालांकि औस का भी अहम फैक्टर होगा. क्योंकि इसके असर से चेज करना आसान हो जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement