Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Aus 1ST Test: नागपुर टेस्ट में मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, कपिल देव-जहीर खान के क्लब में हुए शामिल

Mohammed Shami 400 Wickets: नागपुर टेस्ट में डेविड वॉर्नर का विकेट लेने के साथ शमी ने एक बड़ा कीर्तिमान छू लिया है. 400 विकेट लेने वाले बॉलर बन गए.

Ind Vs Aus 1ST Test: नागपुर टेस्ट में मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, कपिल देव-जहीर खान के क्लब में हुए शामिल

Mohammed Shami 400 Wickets Ind Vs Aus Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (Ind Vs Aus Test) का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद अच्छी शुरुआत की और ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर को चलता कर दिया. तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट मोहम्मद शमी ने लिया और इस विकेट के साथ ही उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 400 विकेट भी पूरे कर लिए है. बतौर तेज गेंदबाज 400 विकेट के क्लब में शामिल होने वाले वह भारत के पांचवें गेंदबाज हैं. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए अपने 400 विकेट 
मोहम्मद शमी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे कर लिए हैं और इस कीर्तिमान तक पहुंचने के लिए उन्होंने 171 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 400 विकेट लेने वाले शमी भारत के सिर्फ 5वें गेंदबाज हैं.

शमी से पहले भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कपिल देव, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान और इशांत शर्मा ने 400 विकेट के आंकड़े को छुआ है. कपिल देव ने 687 विकेट लिए हैं। वहीं श्रीनाथ के नाम कुल 551 विकेट है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने टपकाया स्टीव स्मिथ का कैच, फैंस को यकीन नहीं हो रहा किंग कर सकते हैं ऐसी गलती

टेस्ट और वनडे ही नहीं टी20 में भी दिखाया है दम 
मोहम्मद शमी को टीम इंडिया के सबसे मेहनती और लगातार प्रदर्शन में सुधार की कोशिश करने वाले खिलाड़ी के तौर पर गिना जाता है. उनके करियर की बात की जाए तो अब तक 61 टेस्ट मैचों में 217 विकेट ले चुके हैं. वनडे क्रिकेट में मोहम्मद शमी ने 159 विकेट लिए हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल में भी उन्होंने 24 विकेट झटके हैं. फिलहाल वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और माना जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप में भी उन्हें मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: कमबैक मैच में धांसू लुक के साथ छा गए सर रवींद्र जडेजा, ट्विटर पर देखें कैसे फैंस हो रहे क्रेजी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement