Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: Ravindra Jadeja की होगी वापसी या Axar Patel होंगे Rohit Sharma की पहली पसंद?

Border Gavaskar Trophy 2023: रवींद्र जडेजा को NCA से क्लीन चिट मिल चुकी है लेकिन देखना ये होगा कि पहले टेस्ट में उन्हें मौका मिलता है या नहीं?

Latest News
IND vs AUS: Ravindra Jadeja की होगी वापसी या Axar Patel होंगे Rohit Sharma की पहली पसंद?

ind vs aus ravindra jadeja or axar patel who will play nagpur test india vs australia border gavaskar trophy 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम इस समय जिस रणनीति पर चल रही है उसे देखते हुए ये साफ लग रहा है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कि नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) में वापसी होगी. एशिया कप 2022 में चोट के बाद भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने बडोदरा के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन भी किया था. लेकिन दूसरी ओर उनके टीम से बाहर होने के बाद से ही अक्षर पटेल (Axar Patel) ने विराधियों की नाक में दम कर रखा है. ऐसे में उनको टीम से बाहर करना आसान नहीं होगा. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के होते ही टीम में चार स्पिनर्स को खिलाना मुश्किल लग रहा है

सहवाग ने पूछा सबसे ज्यादा डर किससे लगता है, जवाब में खुद ही बताया कौन करता है सबसे बुरा

अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा के टीम से बाहर जाने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है. वनडे हो या टी20 अक्षर ने हर फॉर्मेट में कमाल किया है. उन्होंने बांग्लादेश में भी अक्षर ने बेहतरीन गेंदबाजी की. ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि रोहित शर्मा किस कॉम्बिनेशन के साथ नागपुर में उतरेंगे. पहले कॉम्बिनेशन में दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर्स बैठते हैं जिसमें रवि अश्विन, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल हैं. दूसरे कॉम्बिनेशन में अक्षर पटेल कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा बैठते हैं. तीसरे में अक्षर, जडेजा और अश्विन, जबकि चौथा कॉम्बिनेशन कुलदीप, अक्षर और जडेजा का हो सकता है. 

IND vs AUS Test: रवींद्र जडेजा या अक्षर पटेल

रवि अश्विन का बाहर होना मुश्किल लग रहा है ऐसे में तीन कॉम्बिनेशन में से किसी एक के साथ रोहित शर्मा मैदान पर उतर सकते हैं. हालांकि अगर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा साथ में भी खेलते हैं तो टीम को गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी मजबूती मिलेगी. दोनों ऑलराउंडर टीम के लिए विकेट तो लेते ही हैं साथ में अच्छी पारियां भी खेलते हैं और कई मौकों पर तक इन्होंने मैच का रुख पलटा है. देखना ये है कि जडेजा और अक्षर में से कोई एक खेलता है या रोहित दोनों के साथ नागपुर में उतरना चाहेंगे. 

स्कॉर्चर्स के सामने है ब्रिसबेन हीट, जानें किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा BBL के खिताब  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवि अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement