Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report: दिल्ली में गेंदबाज या बल्लेबाज किसका होगा बोलबाला, जानें कैसी है अरुण जेटली की पिच

IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां जानिए दिल्ली की पिच कैसी है.

Latest News
IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report: दिल्ली में गेंदबाज या बल्लेबाज किसका होगा बोलबाला, जानें कैसी है अरुण जेटली की पिच

IND vs BAN 2nd T20 Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पहले टी20 में बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. बांग्लादेश ने 128 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 11.5 ओवरों में हासिल कर लिया. वहीं अब टीम इंडिया सीरीज को अपने नाम करने के लिए दूसरा मैच जीतने की कोशिश करेगी. जबकि बांग्लादेश को सीरीज बचाने के लिए दूसरा मैच हर हाल में जीतना ही होगा. आइए जानते हैं कि दिल्ली की पिच पर गेंदबाज या बल्लेबाज किसका बोलबाला रहता है. 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पहले टी20 में 16 गेंदों में नाबाद 39 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके अलावा उन्होंने एक नो लुक शॉट खेली थी, जिसके बाद वो चर्चा में आ गए थे. इतना ही नहीं टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी अपना जलवा बिखेरा था. अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट चटकाए थे, तो डेब्यूटेंट मंयक अग्रवाल ने अपने पहले टी20 में पहला ओवर ही मेडन फेक दिया था. 

कैसी है दिल्ली की पिच 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए जन्नत मानी जाती है. आईपीएल 2024 में इस मैदान पर काफी हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले थे. इस पिच पर आखिरी बार 2022 में टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया था. ऐसे में 200 के अंदर के स्कोर को डिफेंड करना काफी मुश्किल हो सकता है. इस मैदान पर अब तक 13 टी20आई मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें 4 बार जीती है. जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने 9 बार जीता है. ये पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है और गेंदबाजों खूब रन लुटाते हुए नजर आते हैं. 

कैसे है दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

भारत और बांग्लादेश के बीच इससे पहले अब तक कुल 15 टी20 मैच खेले गए हैं. इस दौरान भारत ने 14 मैच खेले गए हैं, जबकि बांग्लादेश ने सिर्प 1 मैच जीता है. हालांकि आंकड़ो को देखने के बाद भारत का पलड़ा एकतरफा भारी लग रहा है. बांग्लादेश को भारत को हराना आसान नहीं होता है और टीम इंडिया लगातार जीत हासिल करती है. अब देखना ये है कि दूसरे टी20 में बांग्लादेश भारत को हराकर पाएगा या नहीं.


यह भी पढ़ें- टी20 के बाद आयरलैंड ने वनडे में भी किया उलटफेर, साउथ अफ्रीका को 69 रनों से रौंदा


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement