Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 3rd Test Day 3 Highlights: तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 196/2, गिल नाबाद लौटे

India vs England 3rd Test Day 3: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इंग्लैंड को 319 पर समेटने के बाद तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने 2 विकेट खोकर 196 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल शतक जड़ने के बाद रिटायर हर्ट हुए. शुभमन गिल 65 रन पर नाबाद हैं.

Latest News
IND vs ENG 3rd Test Day 3 Highlights: ती��सरे दिन स्टंप्स तक भारत का स्कोर 196/2, गिल नाबाद लौटे

भारत बनाम इंग्लैंड: लाइव स्कोर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने मेहमानों को 319 रन पर ही ढेर कर दिया. पहली पारी के आधार पर भारत को 126 रनों की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल के ताबड़तोड़ शतक की मदद से मेजबान टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. हालांकि तीसरे दिन की समाप्ति से पहले मैनेजमेंट के चेहरे पर थोड़ी शिकन दिखाई दी, क्योंकि यशस्वी पीठ में जकड़न की वजह से रिटायर हर्ट हो गए. इसके बाद रजत पाटीदार खाता खोले बिना ही आउट हुए. कुलदीप यादव को नाइटवॉचमैन के रूप में भेजा गया. उन्होंने शुभमन गिल का अच्छा साथ निभाया और दोनों बल्लेबाज नाबाद लौटे. भारत के पास 322 रनों की बढ़त है.

IND vs ENG 3rd Test Day 3 Updates:

तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत 196/2

रजत पाटीदार के आउट होने के बाद नाइटवॉचमैन के रूप में भेजे गए कुलदीप यादव ने अपना काम बखूबी किया और तीसरे दिन की समाप्ति तक उन्होंने शुभमन गिल का अच्छा साथ निभाया. गिल 65 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं कुलदीप 3 रन बनाकर नॉट आउट हैं. भारत के पास 322 रनों की मजबूत बढ़त है. इंग्लैंड के लिए जो रूट और टॉम हार्टली ने एक-एक विकेट चटकाए.

रिटायर हर्ट हुए यशस्वी

भारत की पारी के 44वें ओवर की समाप्ति के बाद यशस्वी जायसवाल रिटायर हर्ट होकर पवेलियन लौट रहे हैं. रजत पाटीदार को बैटिंग करने के लिए बुलाया गया है. भारत के पास 311 रनों की बढ़त है. 

यशस्वी जायसवाल पीठ में जकड़न महसूस कर रहे हैं

राजकोट से अच्छे दृश्य सामने नहीं आ रहे हैं. यशस्वी जायसवाल पीठ में जकड़न महसूस कर रहे हैं. शतक लगाने के बाद उन्होंने उछलकर जश्न मनाया था. शायद इस वजह से उनकी पीठ में तकलीफ है. फिजियो कई बार मैदान पर आ चुके हैं. हालांकि यशस्वी डटे हुए हैं.

शुभमन गिल ने भी पूरा किया अर्धशतक

मार्क वुड को स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का जड़कर शुभमन गिल ने भी अर्धशतक पूरा कर लिया है. यशस्वी जायसवाल और गिल के ताबड़तोड़ शॉट्स से इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर चली गई है. दोनों युवा भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर डाली है. भारत का स्कोर 183/1 है.

यशस्वी ने ठोका तीसरा शतक

यशस्वी जासवाल ने कवर की दिशा से खूबसूरत चौका लगाकर अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ दिया है. इस सीरीज में उनकी दूसरी सेंचुरी है. यश्सवी 122 गेंदों में 9 चौके और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से इस मुकाम तक पहुंचे. भारती की बढ़त 284 रनों की हो गई है. शुभमन गिल दूसरे छोर पर 34 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यशस्वी जायसवाल ने ठोका अर्धशतक

शुरू में समय लेने के बाद यशस्वी जायसवाल ने गियर बदल लिया है. जेम्स एंडरसन की तीन गेंदों पर 14 रन बटोरने के बाद यशस्वी ने टॉम हार्ट्ली को छक्का जड़कर स्टाइल से पचासा पूरा किया. दूसरे छोर पर शुभमन गिल भी जमे हुए हैं. भारत का स्कोर 107/1 है. बढ़त 233 रनों की हो गई है. 

तीसरे सेशन का खेल शुरू

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट का तीसरा सेशन शुरू हो गया है. शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल दोबारा बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर चुके हैं. बेन स्टोक्स ने टी ब्रेक के बाद मार्क वूड को गेंद थमाई है. 

भारत का स्कोर 44/1

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टी ब्रेक तक अपना शिकंजा कस लिया है. रोहित शर्मा 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल 19 और शुभमन गिल 5 रनों पर खेल रहे हैं. टीम का स्कोर 16 ओवरों के बाद 44/1.

भारत को लगा तगड़ा झटका

दूसरी पारी में शानदार शुरुआत के बाद टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. पहली पारी के शतकवीर रोहित शर्मा मेहज 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं. जो रूट ने भारतीय कप्तान को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया है. उकी जगह शुभमन गिल क्रीज पर उतरे हैं.  टीम इंडिया का स्कोर 12 ओवरों के बाद 34 पर 1.

भारत की अच्छी शुरुआत

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अब तक काफी शानदार शुरुआत की है. कप्तान रोहित शर्मा 21 गेंदों में 13 रन और यशस्वी जायसवाल 8 रनों पर खेल रहे हैं. टीम का स्कोर 8 ओवर के बाद बिना विकेट के 22 रनों पर.

भारत की दूसरी पारी शुरू

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हो गई है. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी क्रीज पर उतर चुकी है. इतनी ही नहीं कप्तान रोहित ने तेजी से रन बनाना बी शुरू कर दिया है और 3 गेंदों में 2 चौके भी लगा दिए हैं. 

319 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा का जादू चला है. इंग्लैंड 319 रनों पर ढेर हो गई है. सिराज ने 4 और जडेजा ने 2 विकेट अपने नाम किए हैं. टीम इंडिया ने 126 रनो की काफी विशाल बढ़त हासिल कर ली है. 

सिराज के बाद जडेजा ने दिलाई सफलता

मोहम्मद सिराज के अगले ओवर के बाद ही रवींद्र जडेजा ने भारत को सफलता दिला दी है. जडेजा ने टॉम हार्टली को सिर्प 9 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया है. टीम का स्कोर 71 ओवर के बाद 319/9.

मियां भाई का चला जादू

मोहम्मद सिराज ने रेहान अहमद के रूप में अपना तीसरा विकेट ले लिया है. इंग्लैंड ने 314 रनों के स्कोर पर अफना 8वां विकेट भी गंवा दिया है. इंग्लिश टीम अभी भी 131 रनों से पीछे चल रही है. रेहान का जगह मार्क वूड क्रीज पर उतरे हैं. 

300 के पार पहुंचा इंग्लैंड का स्कोर

इंग्लैंड टीम ने लंच के बाद के बैक टू बैक दो विकेट गंवा दिए हैं. हालांकि टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 300 का स्कोर भी पार कर लिया है. दूसरे सेशन के शुरुआत में रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने एक-एक सफलता दिलाई है. जबकि इंग्लैंड अभी भी 141 रन पीछे है. 

इंग्लैंड के गंवाए बैक टू बैक दो विकेट

रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को लगड़ा झटका दिया है. पहले जडेजा ने कप्तान बेन स्टोक्स को 41 रनों पर चलता किया. फिर उसके अगले ही ओवर में सिराज ने बेन फोक्स को 13 रनों पवेलियन भेजा है. टीम का स्कोर 299 पर 7 विकेट.

दूसरे सेशल का खेल शुरू

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन के दूसरे सेशन का खेल शुरू हो गया है. क्रीज पर कप्तान बेन स्टोक और विकेटकीपर बेन फोक्स मौजूद है. वहीं टीम 300 के स्कोर के करीब पहुंच गई है. टीम इंडिया इस सेशन में विपक्षी टीम को ऑलआउट करने की कोशिश करने वाली है. 

तीसरे दिन लंच ब्रेक तक का खेल खत्म

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का लंच तक का खेल खत्म हो गया है. इंग्लैंड के 61 ओवरों के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बना लिए हैं. इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स 72 गेंद में 6 चौकों की मदद से 38 रनों पर खेल रहे हैं. जबकि विकेटकीपर बेन फोक्स 23 गेंद में 1 चौके के साथ 6 रन पर खेल रहे हैं. इंग्लैंड अब भारत से 155 रन पीछे है. 

60 ओवरों के बाद इंग्लैंड का स्कोर 289-5

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट में इंग्लिश पारी के 60 ओवर पूरे हो गए हैं. इंग्लैंड ने इस दौरान 289 रन बना लिए और अपनी आधी टीम के विकेट गंवा दिए हैं. 

बेन डकेत की दमदार पारी का अंत 

कुलदीप यादव ने बेन डकेट की दमदार पारी का अंत कर दिया है. कुलदीप ने 51वें ओवर में बेन को पवेलियन भेज दिया है. डकेट 151 गेंदों में 2 छक्के और 23 चौकों की मदद से 153 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 

बेन डकेट ने खेली दमदार पारी

इंग्लैंड के स्टार ओपनर बेन डकेट ने भारती के खिलाफ राजकोट टेस्ट में अब तक काफी दमदार पारी खेली है. उन्होंने अपनी पहली पारी में नाबाद 150 रनों की शानदार पारी खेली है. 

43 ओवर के बाद टीम का स्कोर 229/4

इंग्लैंड टीम के लिए तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन काफी अच्छा गया था, लेकिन टीम की तीसरे दिन की शुरुआत काफी खराब गई है. टीम ने मेहज 7 ओवरों में 2 विकेट भी गंवा दिए हैं. टीम ने तीसरे दिन के खेल की सुबह जो रूट और जॉनी बेयरस्टो का विकेट गंवाया है. 

कुलदीप यादव ने बेयरस्टो को किया चलता

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने बुमराह के बाद इंग्लैंड को एक और झटका दे दिया है. कुलदीप ने जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया है. उनकी जगह कप्तान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरे है. 

बुमराह ने दिया इंग्लैंड को झटका

टीम इंडिया को आखिरकार तीसरे दिन की पहली सफता मिल गई है. जसप्रीत बुमराह ने जो रूट को सिर्फ 18 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया है. इंग्लैंड ने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया है. रूट के बाद जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर आएं हैं. 40 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 3 पर 224.

नहीं मिल रहा बेन डकेट का तोड़

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की तीसरे दिन के खेल में विकेट की बहुत जरूरत है. इंग्लिश बल्लेबाज बेन डकेट ने नाबाद 140 रन बना लिए हैं. ऐसे में भारतीय गेंदबाज उनका तोड़ नहीं निकाल पा रहे हैं. भारत को वापसी के लिए विकेट की तलाश है. 

तीसरे दिन का खेल शुरू

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. इंग्लैंड के लिए तीसरे दिन का पहला रन भी आ चुका है. फिर भी इंग्लैंड 237 रन पीछे चल रही है. जसप्रीत बुमराह के हाथ में गेंद दी गई है.

राजकोट टेस्ट में ब्लैक अर्मबैंड पहनकर उतरी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने ब्लैक अर्मबैंड पहना हुआ है. बीसीसीआई ने बताया है कि टीम इंडिया ने भारत के पूर्व कप्तान और भारत के सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ की याद में बांह पर काली पट्टी बांधेंगे, जिनका हाल ही में निधन हो गया. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement