Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 3rd Test: किसी ने खेला 1 टेस्ट, कोई करेगा डेब्यू, जानें कितने अनुभव के साथ राजकोट में उतरेगी टीम इंडिया

India vs England 3rd Test: भारतीय बैटिंग लाइनअप में तीन ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्हें तीसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है और उन्होंने एक टेस्ट भी नहीं खेला है.

Latest News
IND vs ENG 3rd Test: किसी ने खेला 1 टेस्ट, कोई करेगा डेब्यू, जानें कितने अनुभव के साथ राजकोट में उतरेगी टीम इंडिया

IND vs ENG 3rd Test Rajkot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय टीम गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए राजकोट में उतरेगी. उसे निडर और चतुराई भरा क्रिकेट खेलने के अलावा मध्यक्रम की कमजोरियों का भी समाधान ढूंढना होगा. इंग्लैंड ने हैदराबाद में सीरीज के पहले मैच में भारत को हराया लेकिन मेजबान टीम ने विशाखापट्टनम में दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए पांच मैच की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. यशस्वी जायसवाल 321 रन और जसप्रीत बुमराह 15 विकेट के साथ अब तक भारत के बेस्ट परफॉर्मर रहे हैं. आठ दिन के ब्रेक से पहले कप्तान रोहित शर्मा की बल्ले से खराब फॉर्म ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम की चिंता बढ़ाई ही है. टीम इंडिया की बैटिंग लाइनअप में शामिल युवा खिलाड़ियों पर तीसरे टेस्ट में और भी भार बढ़ सकता है. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 से पहले किन टीमों के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम, यहां देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम इस मैच में केएल राहुल के बिना उतरेगी जबकि विराट कोहली पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. पिछले लगभग एक साल से रोहित ने बल्ले से आक्रामक रुख अपनाया है लेकिन बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे हैं. मौजूदा स्थिति को देखते हुए टीम को अपने कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. राहुल के अनुपलब्ध होने से मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाने वाले सरफराज एक टेस्ट खेल चुके रजत पाटीदार के साथ मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे. इंग्लैंड की टीम भारतीय मध्यक्रम की अनुभवहीनता से अच्छी तरह वाकिफ है. विरोधी टीम के मजबूत अध्ययन और आक्रामक खेल से इंग्लैंड की टीम नतीजे हासिल करने में सफल रही है. 

विकेटकीपर केएस भरत की बल्ले से लगातार नाकामी को देखते हुए भारत के उत्तर प्रदेश के 23 साल के ध्रुव जुरेल को मौका देने की संभावना बढ़ गई है. जुरेल आक्रामक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. जुरेल ने 15 प्रथम श्रेणी मैच में 46.47 की औसत से रन बनाए हैं और राजकोट की पिच के पूरी तरह से स्पिन के अनुकूल होने की संभावना नहीं है और ऐसे में उन्हें अगर डेब्यू का मौका मिलता है तो उनके लिए आसानी होगी. शुरुआती दो मैच में इंग्लैंड के स्पिनरों ने मेजबान टीम के स्पिनरों से बेहतर प्रदर्शन किया है. आंकड़े हालांकि कहानी का सिर्फ एक पक्ष बयां करते हैं और इस हिसाब से भारतीय स्पिनर, इंग्लैंड के स्पिनरों से पीछे हैं.

भारतीय बैटिंग लाइनअप कितनी अनुभवी?

रोहित शर्मा- 56 टेस्ट
यशस्वी जायसवाल- 6 टेस्ट
शुभमन गिल- 22 टेस्ट
रजत पाटीदार- 1 टेस्ट
केएस भरत- 7 टेस्ट
सरफराज खान- 0 टेस्ट
देवदत्त पडिकल- 0 टेस्ट
ध्रुव जुरेल- 0 टेस्ट

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल. 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, डैन लॉरेंस, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement