Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: ओली पोप और टॉम हार्टली ने पलटी बाजी, इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में भारत को दी 28 रनों से शिकस्त

IND vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है.

Latest News
IND vs ENG: ओली पोप और टॉम हार्टली ने पलटी बाजी, इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में भारत को दी 28 रनों से शिकस्त

IND vs ENG 1st Test Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 28 रनों से करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली. टीम के लिए ओली पोप और टॉम हार्टली ने पूरी तरह बाजी को पलट दिया और मुकाबले में जीत हासिल कर ली है. इंग्लैंड ने मैच के चौथे दिन भारत के सामने 231 का लक्ष्य रखा था. हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 202 रनों पर ही सिमट गई. टीम इंडिया ने 190 रनों की बढ़त के बाद भी इस मैच को गंवा दिया है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG Day 4 Highlights: भारत ने 28 रन से गंवाया हैदराबाद टेस्ट, इंग्लैंड ने बनाई 1-0 से बढ़त

इंग्लैंड ने दिया 231 रनों का लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट टीम को हैदराबाद टेस्ट मैच इंग्लैंड ने 231 रनों का लक्ष्य दिया था. इस टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया सिर्फ 202 रन ही बना सकी. टीम के लिए सबसे बड़ी 39 रनों की पारी कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से आई. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रनों का आंकड़ा भी छू नहीं पाया. इसके अलावा केएस भरत और आर अश्विन ने 28-28 रनों की पारी खेली. वहीं केएल राहुल 22 रन ही बना सकें. 

हालांकि स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 15 रन, शुभमन गिल बिना खाता खोले ही टॉम हार्टली का शिकार बन गए. कप्तान रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया और उन्हें 5वें स्थान पर भेजा. लेकिन वो ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और मेहज 17 रनों पर पवेलियन लौट गए. वहीं रविंद्र जडेजा 2 रनों पर रन आउट हो गए. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में टॉम हार्टली ने कुल 9 विकेट अपने नाम किए. हार्टली ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में कुल 7 विकेट झटके. इसके अलावा जो रूट ने कुल 5 विकेट लिए. वहीं भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने 6-6 विकेट लिए. जबकि जडेजा ने दोनों पारियों में 5 विकेट लिए. 

इंग्लैंड की ऐसी रही पहली और दूसरी पारी

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. टीम पहली पारी में 246 रन ही बना सकी. टीम के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी. इसके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका था. हालांकि इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी की और 420 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया. इस दौरान ओली पोप ने 196 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. हालांकि दूसरी पारी में भी कोई भी बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका. 

भारत की ऐसी रही पहली और दूसरी पारी

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 436 रनों का विशाल स्कोर बना लिया था और करीब 190 रनों की बढ़त भी बना ली थी. टीम के लिए जायसवाल ने 80, केएल राहुल 86 रन और रविंद्र जडेजा ने 87 रनों की पारी खेली. वहीं टीम इंडिया 231 रनों की पीछा करते हुए टीम दूसरी पारी में सिर्फ 202 रन ही बना सकी थी. टीम इंडिया ने पहला मैच 28 रनों से गंवा दिया है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement