Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ीं, मेन गेंदबाज के घुटने में लगी चोट

IND vs ENG 1st Test: पहले टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के स्पिन अटैक के अगुवा जैक लीच की चोट ने मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उन्हें फील्डिंग करते हुए घुटने में चोट लगी है.

Latest News
IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ीं, मेन गेंदबाज के घुटने में लगी चोट

चोट की वजह से लीच कई बार मैदान के बाहर गए

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हैदराबाद टेस्ट में पिछड़ रही इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. स्पिन अटैक के अगुवा जैक लीच चोटिल हो गए हैं. उन्हें फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगी है. लीच भारत के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन बाउंड्री बचाने के दौरान चोटिल हुए थे, वहीं शुक्रवार की सुबह उन्हें घुटने में चोट लगी. इसकी पुष्टि स्पिन बॉलिंग कोच जीतन पटेल ने की है. चोट की वजह से लीच दूसरे दिन 87 ओवर में से सिर्फ 16 ओवर ही डाल पाए और अपने विकेट के कॉलम में इजाफा भी नहीं कर पाए. 

यह भी पढ़ें: तन्मय अग्रवाल ने 200 की स्ट्राइक रेट से ठोक दिया तिहरा शतक, टीम ने 80 गेंद में पूरे किए 200 रन

लीच की चोट गंभीर

स्पिन बॉलिंग कोच जीतन पटेल के अनुसार लीच की चोट गंभीर है. हालांकि वह पहले टेस्ट से बाहर नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा, "कल रात (पहले दिन) उसका घुटना फाइन लेग पर डाइव लगाते हुए जमीन से टकरा गया था. फिर आज (दूसरे दिन) भी उसके साथ ऐसा ही हुआ, ईमानदारी से कहूं तो इससे लीच को थोड़ी परेशानी हो रही है. आपने आउटफील्ड में देखा होगा कि वह गेंद तक पहुंचने के प्रयास में जूझता नजर आया, लेकिन वह अड़ा रहा और मुझे लगता है कि उसने काफी अच्छी गेंदबाजी की." 

उन्होंने आगे कहा, "यह उसके लिए गंभीर चोट है, क्योंकि सच्चाई यह है कि वह उस जिम्मेदारी को नहीं पूरा कर पाएगा. उसकी चोट काफी पीड़ादायक है. उसे आउटफील्ड में देखने के बाद ऐसा नहीं लगता कि उसे चोट लगी है. चोट के बावजूद गेंदबाजी करना उसके लिए शानदार रहा. मुझे भरोसा है कि वह चौथी पारी में वापसी करेगा."

भारत के पास 175 रन की बढ़त

इस टेस्ट मैच की बात करें तो भारत ने दबदबा बनाया हुआ है. पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की पारी 246 रन पर सिमट गई थी. जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बना लिए हैं. जिससे मेजबान टीम के पास 175 रन की भारी भरकम बढ़त हो गई है. रविंद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर नाबाद हैं. तीसरे दिन वे भारत की बढ़त को और लंबा करना चाहेंगे. वहीं दूसरी ओर लीच की चोट से इंग्लैंड का खेमा थोड़ा चिंतित होगा. हालांकि उनका प्रयास होगा कि भारत के बाकी बचे तीन विकेट जल्दी से जल्दी निकाला जाए, नहीं तो ये टेस्ट मैच उनसे काफी दूर निकल जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement