Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Eng 2024: बाकी टेस्ट में भी Virat Kohli नहीं खेलेंगे, BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान

IND vs ENG Test: भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

Latest News
Ind vs Eng 2024: बाकी टेस्ट में भी Virat Kohli नहीं खेलेंगे, BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) बचे तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में मोहम्मद सिराज और युवा गेंदबाज आकाश दीप को मौका मिला है. इसके अलावा केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- पाक के इस स्टार खिलाड़ी ने Virat Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इस टीम में चयनकर्ताओ ने एक नए चहरे को भी मौका दिया है. विराट कोहली आखिरी तीन टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं है. वहीं मोहम्मद सिराज को बचे टेस्ट मैचों के लिए चुना गया है. जबकि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की भागीदारी के लिए बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी बाकी है. इसका मतलब है कि बीसीसीआई की मेडकल टीम जब उन्हें मैच फिट घोषित कर देगी, तभी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. 

इस वजह से नहीं खेलेंगे विराट कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से भी विराट कोहली बाहर हो गए हैं. विराट कोहली ने निजी कारणों के वजह से ही शुरुआती दो टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस लिया था. ऐसे में कोहली ने बचे हुए तीन मैचों से भी इसी कारण से न खेलना का फैसला लिया है, जिसके बाद बीसीसीआई ने रिलीज में अपना बयान भी जारी किया है. बीसीसीआई ने कहा, "कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. बोर्ड कोहली के इस फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है."

आखिरी तीन टेस्ट मैचों का शेड्यूल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा. इसके अलावा चौथा टेस्ट 23 फरवरी को रांची में खेला जाएगा. जबकि आखिरी यानी पांचवां टेस्ट 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना है. इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड और दूसरा मैच इंडिया ने अपने नाम किया था. भारत और इंग्लैंड दोनों ही इस सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement