Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

न सूर्या न तिलक वर्मा, भारत के पूर्व सेलेक्टर ने इस खिलाड़ी को बताया आने वाले समय का 'धोनी'

Ireland vs India T20 Series 2023: डबलिन में जिस बल्लेबाज ने डेब्यू किया लेकिन एक गेंद भी नहीं खेली, उसे पूर्व सेलेक्टर ने आने वाले समय का बेहतरीन फिनिशर करार दिया.

न सूर्या न तिलक वर्मा, भारत के पूर्व सेलेक्टर ने इस खिलाड़ी को बताया आने वाले समय का 'धोनी'

ind vs ire t20 series ex-selector-kiran-more-feels-rinku-singh-can-be-next-finisher like yuvraj-singh-ms dhoni

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वर्ल्डकप के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. टीम 12 साल बाद फिर से खिताब जीतने के लिए बेकरार है. पिछली बार भारत में हुए वर्ल्डकप को धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने ही जीता था. अब एक बार फिर से मेन इन ब्ल्यू खिताब जीतने के लिए कमर कस चुकी है. उस समय टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ी से सजी थी. टीम काफी संतुलित थी. वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, जाहीर खान, हरभजन सिंह और युवराज सिंह जैसे  दिग्गज थे तो सुरेश रैना, विराट कोहली और श्रीसंत जैसे युवा भी शामिल थे. टीम में धोनी और युवराज सिं ने फिनिशर की भूमिका निभाई थी, जिसकी कमी आज भी खलती है. इस बार टीम काफी मजबूत लग रही है लेकिन फिनिशर के मामले में थोड़ी पिछड़ जाती है. भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर ने धोनी और युवराज सिंह जैसे एक फिनिशर के बारे में बताया है. 

ये भी पढ़ें: UP Cricket League 2023: यूपी में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट लीग, वाराणसी, मेरठ और गोरखपुर समेत ये 6 टीमें लेंगी हिस्सा

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता किरन मोरे ने आने वाले समय में उस खिलाड़ी को धोनी और युवराज सिंह जैसा फिनिशन बताया है, जिसने अभी तक इंटरनेशनल स्तर पर एक गेंद भी नहीं खेली है. किरन मोरे न कहा है कि रिंकू सिंह में युवराज और धोनी जैसे फिनिशर बनने की क्षमता है. रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. उन्होंने गुजरात टाइटंस के गेंदबाज यश दयाल के एक ओवर में 5 छक्के लगातार कोलकाता को अविश्वसनीय जीत भी दिलाई थी. इसके बाद भी रिंकी ने कई बेहतरीन पारियां खेली. 

आयरलैंड के खिलाफ रिंकू ने किया डेब्यू

इन पारियों ने रिंकू सिंह को भारतीय टीम में जगह दिला दी है. शुक्रवार को उन्होंने डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया. हालांकि उन्हें एक गेंद भी खेलने का मौका नहीं मिला और बारिश के कारण डकवर्थ लुईस ने मैच का नतीजा निकालना पड़ा. रिंकू सिंह को लेकर किरन मोरे ने कहा, "मैं इंतजार कर रहा हूं कि उसे टीम इंडिया में खेलने का कब मौका मिलता है. वह 5 या 6 नंबर पर शानदार बल्लेबाज कर सकता है और एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकता है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने बेन स्टोक्स को लेकर दिया अजीबोगरीब बयान  

मोरे ने आगे कहा, "हम सभी ने युवराज सिंह और एमएस धोनी को देखा है. उन दोनों के बाद उनके जैसे हमें कोई खिलाड़ी नहीं मिला. हमने अब तक कई खिलाड़ियों को आजमाया है लेकिन वैसा कोई प्रदर्शन नहीं कर पाया है. हालांकि तिलक वर्मा भी इस रेस में हैं. वह भी अच्छे फिनिशर बन सकते हैं. लेकिन रिंकू सिंह एक बेहतरीन फिनिशर हैं. मैंने उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए देखा है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement