Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: ड्रॉ हुआ नेपाल के साथ मुकाबला तो भारतीय टीम कैसे पहुंचेगी सुपर 4 में, यहां समझे पूरा समीकरण

Asia Cup 2023 Super 4 Equation: भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और अब नेपाल के खिलाफ भी लगातार बारिश खलल डाल रही है.

Asia Cup 2023: ड्रॉ हुआ नेपाल के साथ मुकाबला तो भारतीय टीम कैसे पहुंचेगी सुपर 4 में, यहां समझे पूरा समीकरण

ind vs nepal asia cup 2023 match facts what if india vs nepal match washed out due to rain know super 4

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम एशिया कप 2023 में अब तक एक भी मैच पूरा नहीं खेल पाई है. 2 सिंतबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का मुकाबला बिना किसी नजीते के समाप्त हो गया था. पल्लेकल स्टेडियम में ही भारतीय टीम ने अपने अभियान का आगाज किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में ऑलआउट हो गई और सिर्फ 266 रन बना सकी. इसके बाद बारिश ने ऐसा हाल किया कि पाकिस्तान की टीम एक गेंद भी नहीं खेल सकी. दूसरा मुकाबला भारतीय टीम का नेपाल के साथ जारी है लेकिन यह मैच भी बारिश की वजह से कई बार रुक गया है. ऐसे में सवाल ये है कि अगर ये मैच भी ड्ऱॉ हो जाता है तो भारतीय टीम कैसे सुपर 4 में पहुंचेगी. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका या अफगानिस्तान, Asia Cup के सुपर 4 में कौन सी टीम पहुंचगी? 

नेपाल के खिलाफ भी रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के गेंदबाज शुरुआत में नेपाली गेंदबाजों के सामने बेअसर नजर आए और जो मौके बने उसे फील्डर्स ने गंवा दिए. शुरुआत के 5 ओवर में टीम इंडिया ने तीन कैच छोड़ दिए. भारतीय टीम को पहली सफलता 10वें ओवर में मिली, जब शार्दुल ठाकुर ने कुशल भुर्तेल को ईशान किशन के हाथों कैच करकर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद भारत ने जल्दी जल्दी 3 विकेट और हासिल किए और 101 तक नेपाल का स्कोर 101 रन पर 4 विकेट कर दिया. 

इसके बाद भारतीय टीम ने बड़ी साझेदारी नहीं पनपने दी लेकिन नेपाल के बल्लेबाजों ने लगातार अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को 230 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 3 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट हासिल किए. मोहम्मद शमी. शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या ने एक एक विकेट हासिल किए. इसके बाद भारतीय पारी शुरू हुई और और नेपाली गेंदबाजों ने रोहित शर्मा को शुरुआत में काफी परेशान किया. जब टीम इंडिया ने 17 रन बना लिए थे तो बारिश फिर से शुरू हुई और मैच रोक दिया गया. 

ऐसे भारतीय टीम सुपर 4 में बनाएगी जगह

अगर ये मैच ड्रॉ हो जाता है तो भारतीय टीम के पास 2 अंक हो जाएंगे और बिना कोई मैच जीते रोहित शर्मा एंड कंपनी सुपर 4 में जगह बना लेगी. बारिश रुक जाती है और भारतीय टीम अगर नेपाल के खिलाफ मैच जीत लेती है तो वह सुपर 4 में बिना किसी झंझट के पहुंच जाएगी. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच ड्रॉ होने पर एक अंक हासिल कर लिया था जबकि नेपाल के पास एक भी अंक नहीं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement