Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK Asia Cup 2023: पल्लेकल में बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, पाकिस्तान ने सुपर 4 में बनाई जगह

Ind vs Pak: श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है.

IND vs PAK Asia Cup 2023: पल्लेकल में बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, पाकिस्तान ने सुपर 4 में बनाई जगह

ind vs pak live-cricket-score india-vs-pakistan-rain chances india vs pakistan weather forecast asia-cup-2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 में आज भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया, हालांकि मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका. श्रीलंका के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट गंवाकर 266 रन बनाए. हार्दिक पंड्या और ईशान किशन ने शानदार पारियां खेली और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया. इसके बाद लगातार बारिश होती है और अंपायर्स ने मैच रद्द करने का फैसला किया. 

मैच के अपडेट्स

पल्लेकल में बारिश फिर से शुरू हो गई है और पाकिस्तान को अब पूरे 50 ओवर खेलने को नहीं मिलेंगे. ऐसे में अगर अगले 30 मिनट में मैच शुरू होता है तो उन्हें 40 ओवर में 239 रन का लक्ष्य मिलेगा.

- भारतीय टीम 266 रन पर ऑलआउट हो गई है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को मिले पूरे 10 विकेट

भारतीय टीम को ऑलआउट करने में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा. शहीन अफरीदी ने 4, नसीम शाह ने तीन और हारिस रऊफ ने 3 विकेट चटकाए. 

- 48 ओवर के बाद भारत का स्कोर 261 रन

- बुमराह और कुलदीप यादव ने शाहीन का डटकर सामना किया और अपना विकेट अभी तक नहीं गंवाया है. भारतीय टीम ने 48 ओवर में 261 रन बना लिए हैं और उनके दो विकेट बचे हैं. 

- हार्दिक के बाद जडेजा आउट हुए और उसकी अगली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर भी पवेलियन लौट गए. सबसे अहम मौके पर भारत ने अपने विकेट खोए हैं. जो टीम की इस बात की पोल खोल रहे हैं कि बल्लेबाजी में डेप्थ की अभी भी कमी है.

- हार्दिक पंड्या भी शतक से चूक गए हैं. 44वें ओवर की पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीद ने उन्हें पवेलियन भेजा. 

- अब आखिरी के 10 ओवर बचे हैं. क्रीज पर जडेजा और पंड्या मौजूद हैं. टीम इंडिया का स्कोर भी 225 के पार जा चुका है.

- ईशान की ऐतिहासिक पारी

- ईशान किशन और हार्दिक पंड्या के बीच 136 रन की साझेदारी टूट गई है. हारिस रऊफ ने ईशान का विकेट लिया. ईशान ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 गेंद पर 82 रन बनाए.

- भारत का स्कोर 200 रन के पार चला गया है. हार्दिक पंड्या 65 तो ईशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले शतक की ओर बढ़ रहे हैं. टीम इंडिया ने मैच में बढ़िया वापसी की है और अब पाकिस्तान की चिंता बढ़ रही है.

- ईशान किशन के बाद टीम के वाइस कैप्टन हार्दिक पंड्या ने भी शानदार फिफ्टी ठोकी है. हार्दिक, ईशान की तरह तेज नहीं खेल रहे लेकिन उन्हें अपना काम अच्छे से पता है. हार्दिक ने एक छोर से पारी को संभाला हुआ है. 35 ओवर में भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 185 रन है. साथ ही ईशान और हार्दिक के बीच 117 रन की साझेदारी हो चुकी है.

- ईशान किशन ने आज ये साबित किया है कि वो एक बड़े मैच के खिलाड़ी बनने की ओर बढ़ रहे हैं. प्रेशर मैच में उन्होंने शानदार फिफ्टी लगाई है. उनकी इस पारी की मदद से टीम इंडिया का स्कोर 150 रन के पार पहुंच गया है.

- 25 ओवर हो गए हैं. शाहीन शाह अफरीदी को विकेट की तलाश में वापस लाया गया था और ये बदलाव सफल होते होते रह गया. शाहीन 25वें ओवर की आखिरी गेंद पर पंड्या को आउट ही करने वाले थे, लेकिन भाग्य ने पंड्या का साथ दे दिया. 25 ओवर के बाद अब टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 130 के पार पहुंच गया है. 

- 20 ओवर का खेल हो चुका है और टीम इंडिया की हालत अभी भी टाइट नजर आ रही है. क्रीज पर हार्दिक पंड्या और ईशान किशन के बीच पार्टनरशिप बढ़ रही है. टीम इंडिया का स्कोर भी 100 रन के पार चला गया है.

- भारत को लगा चौथा झटका, गिल भी लौटे पवेलियन

- शुभमन गिल 32 गेंद खेलने के बाद सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. अब हार्दिक पंड्या ईशान किशन का साथ देने आए हैं. 

बारिश रुकी तो ईशान बरसे

ईशान किशन ने छक्के के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. उन्होंने हारिस रऊफ की गेंद पर प्वॉइंट के ऊपर से छक्का मारा. भारत ने 12 ओवर में 58 रन बना लिए हैं. 

पल्लेकल में बारिश रुकी 

बारिश रुक चुकी है लेकिन आउटफील्ड अभी भी गीला है. ग्राउंड्समैन मैदान को सुखाने में लगे हुए हैं. जल्द मैच शुरू हो सकता है. 

भारत और पाकिस्तान का मैच फिर रुका

पल्लेकल में फिर से बारिश शुरू हो गई है और मैच रोक दिया गया है. भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाकर 11.2 ओवर में 51 रन बना लिए हैं. ईशान किशन 2 और शुभमन गिल 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

भारतीय टीम का 50 के भीतर लगा तीसरा झटका

श्रेयस अय्यर अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन हारिस रऊफ की एक बाउंसर ने उनकी पारी का अंत कर दिया. वह 9 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए. 

7 ओवर में भारत ने 30 रन बनाकर गंवाए 2 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाज आउट हो चुके हैं और अब श्रेयस अय्यर के साथ शुभमन गिल बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत ने 7 ओवर में 30 रन बना लिए हैं और 2 विकेट गिर गए हैं. 

विराट कोहली भी 4 रन बनाकर आउट

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें शाहीन अफरीदी ने बोल्ड किया. 

6 ओवर बाद भारत ने बनाए 26 रन

6 ओवर के बाद भारतीय टीम ने एक विकेट गंवाकर 26 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए हैं. शुभमन गिल ने अब तक खाता नहीं खोला है.

रोहित शर्मा 11 रन बनाकर लौटे पवेलियन

भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा को रूप में लगा है. उन्हें शाहीन अफरीदी ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई.

बारिश रुकी और मैदान से कवर हटाए गए-  पल्लेकल से फैंस के लिए राहत की खबर है. बारिश रुक चुकी है और मैदान से कवर भी हटाए जा रहे हैं. अगर वापस बारिश नहीं हुई तो कुछ ही देर में टॉस हो सकता है. 

अभी भी पिच पर बिछे है कवर्स- पल्लेकेले स्टेडियम में अभी-भी कवर बिछे हुए हैं, जिसके चलते संभावनाएं है कि भारत पाकिस्तान मैच के लिए होने वाले टॉस में देरी हो सकती है. 

बारिश रुकने से फैंस में खुशी: कैंडी में बारिश रुक गई है. जो कि फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. कैंडी का आसामान फिलहाल साफ नजर आ रहा है, जिसके चलते मैच पूरा खेले जाने की उम्मीद की जा रही है. 

कैंडी में फिर होने लगी बारिश- कैंडी के मौसम को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान से मौसम अपडेट जारी किया है. उन्होंने ट्विटर (x) पर अपडेट जारी करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है. उन्होंने बताया है कि कैंडी में एक बार फिर शुरू हो गई है.

पाकिस्तान कर रहा है एशिया कप की मेजबानी- पाकिस्तान अपने घरेलू मैदानों पर टूर्नामेंट के 13 में चार मैचों की मेजबानी करेगा. वहीं सुपर फोर और फाइनल समेत नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. बीसीसीआई की आपत्ति के बाद पीसीबी ने श्रीलंका के साथ मिलकर मेजबानी का फैसला किया था. एशिया कप का फाइनल मैच 17 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK Asia Cup 2023: कोहली फीवर से कांप रहा पूरा पाकिस्तान, अवाम बोल रही 'तुमसे ना हो पाएगा बाबर'

भारत पाकिस्तान के स्क्वॉड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

यह भी पढ़ें- नहीं थम रहा रिंकू सिंह का तूफान, लगातार तीन छक्के मारकर हिला डाला UP T20 लीग   
पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement